Mata Vaishno Devi: अब तक 1.30 लाख श्रद्धालुओं ने किया मां वैष्णो देवी दरबार में नमन

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 09:51 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): पहले 4 चैत्र नवरात्रों में अब तक 1.30 लाख श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी दरबार पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। हालांकि, शनिवार को बारिश के कारण यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की संख्या में कुछ कमी देखने को मिली परंतु बारिश के बीच भी श्रद्धालु मां भगवती के जयकारे लगाते यात्रा मार्ग पर आगे बढ़ते नजर आए। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

वैष्णो देवी भवन से मिली जानकारी के अनुसार मौसम में आए बदलाव के चलते भवन क्षेत्र में कुछ हद तक ठिठुरन महसूस की गई। वहीं बारिश के चलते हेलीकॉप्टर सेवा में भी रुकावट आई है। पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार पहले नवरात्रे पर 33,850, दूसरे नवरात्रे पर 32,678 श्रद्धालुओं द्वारा वैष्णो देवी भवन में नमन कर मां भगवती से आशीर्वाद प्राप्त किया गया। वहीं शुक्रवार को 33,400 श्रद्धालुओं ने मां भगवती के दरबार में नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। 

इसी तरह शनिवार को खबर लिखे जाने तक 32000 के करीब श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण आर.एफ .आई.डी. हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया। दर्शनों को आए श्रद्धालु सुंदर सिंह, ईश्वर सिंह, राकेश कुमार ने बताया कि पहले से तय प्लान के तहत उन्होंने हेलीकॉप्टर की बुकिंग करवाकर वैष्णो देवी में नमन का प्लान बनाया था, परंतु बारिश के चलते उन्हें काफी देर हैलीपैड पर मौसम साफ होने का इंतजार करना पड़ा। उन्होंने बताया कि दोपहर को मौसम साफ होने के बाद ही हेलीकॉप्टर से भवन पहुंचे।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News