Mata Vaishno Devi: तीसरा नवरात्र  35,000 श्रद्धालु यात्रा पंजीकृत परिचय पत्र लेकर भवन की ओर बढ़े

Saturday, Mar 25, 2023 - 08:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रों के दौरान वैष्णो देवी में नमन करने प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। भवन से जारी आंकड़ों के अनुसार पहले 3 नवरात्रों के दौरान अब तक एक लाख के करीब श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन में नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है, जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि 9 नवरात्रों के दौरान 3 लाख से अधिक श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन करेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार पहले नवरात्रे पर 33,850, दूसरे नवरात्रे पर 32,678 श्रद्धालुओं द्वारा वैष्णो देवी भवन में नमन कर मां भगवती से आशीर्वाद प्राप्त किया गया। वहीं शुक्रवार खबर लिखे जाने तक 35000 के करीब श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी. (रेडियो फ्रिक्वैसी परिचय पत्र) हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया। 

यात्रियों की संख्या में बढ़ौतरी के मद्देनजर कस्बे का मुख्य चौराहा भी काफी व्यस्त नजर आ रहा था। आर.एफ.आई.डी. केंद्र पर श्रद्धालु घटों कतारों में खड़े होकर अपना पंजीकरण करवाने के बाद भवन की ओर बढ़ते नजर आए। दर्शनों को आए सोलंकी, सुंदर व आलोक आदि ने बताया कि वैसे तो वह बहुत बार दर्शनों के लिए आए हैं, परंतु इस बार उन्हें नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दर्शनों का मौका मिला है। 

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising