Mata Vaishno Devi: वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जारी हैं विकास कार्य

Friday, Oct 14, 2022 - 08:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): सी.ई.ओ श्राइन बोर्ड ने बताया कि वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए तेजी से विकास कार्य जारी हैं। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा दुर्गा भवन का निर्माण कार्य व स्काईबाक का कार्य भी जोरों- शोरों से चल रहा है। अंशुल गर्ग ने कहा कि इन निर्माण कार्य के मुकम्मल होने के बाद वैष्णो देवी भवन पर रुकने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी।  भवन पर दर्शनों के लिए आने-जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए विकल्पिक मार्ग भी तैयार हो जाएगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

638 दिव्यांग लोगों ने नवरात्रों के दौरान निशुल्क घोड़ा व बैटरी कार सुविधा का उठाया लाभ
श्राइन बोर्ड के सी.ई.ओ अंशुल गर्ग ने बताया कि श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा दिव्यांग लोगों के लिए नवरात्रों के दौरान शुरू की गई निशुल्क  घोड़ा व बैटरी सुविधा का 638 श्रद्धालुओं द्वारा लाभ उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के लिए यात्रा मार्ग पर तैनात श्राइन बोर्ड के विभिन्न अधिकारियों का भी भरपूर सहयोग रहा है। जिनके द्वारा किए गए लगातार प्रयासों से दिव्यांग श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के इन सुविधाओं का लाभ लेते हुए वैष्णो देवी की यात्रा कर सके हैं।

गर्ग ने कहा कि श्राइन बोर्ड दोबारा शुरू की गई इस पहल का काफी पॉजिटिव रिस्पांस देखने को मिला है। जिसे देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की बोर्ड मीटिंग में आने वाले दिनों में इस सुविधाओं को अधिक बढ़ाने के संबंध में फैसला लिया जा सकता है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising