देखिए वैष्णो देवी मंदिर में लगी भीषण आग की तस्वीरें

Wednesday, Jun 09, 2021 - 08:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कटरा: 08 जून को जम्मू के कटरा में स्थित वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भीषण आग लगने की तस्वीरे सामने आई है। बताया जा रहा है मंदिर में समीप स्थित कालिक भवन के पास काऊंटर नं 2 के नजदीक अचानक से आग लग गई। जिसके तुरंत बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक इस दुर्घटना में किसी की जान का नुकसार नहीं हुआ है। सब सुरक्षित हैं।

बता दें रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां ये भीषण आग लगी है उस स्थान से प्राकृतिक गुफा की दूरी लगभग 100 मीटर की है। आग की लपटें इतनी भीषण थीं कि भैरो घाटी तक दिखाई दे रही थीं। कहा जा रहा है कि वीआईपी गेट के पास काउंटिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। 

इससे जुड़ी प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भवन या गर्भगृह से सटे एक कैश काउंटिंग रूम के अंदर आग लगी है। जिस कारण इमारत को काफी नुकसान हुआ है। आग पर काबू पाने के बाद के दृश्यों से पता चला कि यह लगभग पूरी तरह से जल चुका था। बता दें आग शाम लगभग शाम 4.15 बजे लगी और शाम 5 बजे तक इस पर काबू पा लिया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि शुरुआती अलार्म वहां तैनात सीआरपीएफ कर्मियों ने बजाया था। 

घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का ने मीडिया से रूबरू होते हुए बयान दिया कि 08 जून को शाम प बजे के करीब वैष्णो देवी में आग लग गई थी, लेकिन फिलहाल उस पर काबू पा लिया गया है। परंतु आने वाले कुछ घंटों के लिए अभी हमें बारीकी से नजर रखनी होगी। 

Jyoti

Advertising