मंगल का मिथुन राशि में गोचरः इन राशि वालों को मिलेगा PROMOTION

Tuesday, May 07, 2019 - 12:35 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज 07 मई 2019 मंगलवार के दिन मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन हुआ है। इस ग्रह को ऊर्जा और शक्ति से जुड़ा हुआ ग्रह माना जाता है। ज्योतिष गणना के अनुसार मंगल का गोचर इस बार राशियों में बड़ा बदलाव लाएगा और ये राशि परिवर्तन मंगल का राहु के साथ युति बना रहा है। जिसके साथ इस युति की वजह से अंगारक दोष का निर्माण हो रहा है। ये बात तो सब जानते ही हैं कि कुडंली में मांगलिक दोष की वजह से विवाह संबंधी परेशानी आती है। इस बार मंगल वृष राशि से मिथुन राशि में 7 मई 2019 को सुबह 7:19 से लेकर 22 जून 2019 में मंगल कर्क राशि में प्रवेश करेंगा। ऐसा माना गया है कि ये गोचर भारतीय राजनीति में असर डालेगा और सेना, पुलिसकर्मियों के जीवन पर प्रभाव डालेगा। तो आइए आगे जानतें हैं कि ये किन राशियों पर कैसा असर डालेगा। 

मेष-
मंगल इस राशि के लग्न का स्वामी है और ये कुडंली के तीसरे भाव में गोचर करेगा। जिससे जातक के साहस में वृद्धि होगी और साथ ही आत्मविश्वास बढ़ेगा। जिससे आप जॉब और बिज़नेस में आने वाली परेशानियों का डटकर सामना करेंगे और हर काम सूझ-बूझ के साथ पूरा होगा। इस गोचर से आपको ये फायदा होगा कि आप अपने विरोधियों को नीचा दिखाएंगे और कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके हित में होंगे। लेकिन आपको किसी काम को लेकर यात्रा करनी पड़ सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
उपाय- पीपल के नीचे चमेली के तेल के तीन दीपक जलाएं।

वृष-
मंगल दूसरे भाव में गोचर करेगा और पैसों के लिहाज से ये शुभ रहेगा। अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाएं रखें। अपनी संतान को लेकर थोड़ा अलर्ट रहें, स्कूल/कॉलेज के छात्र गलत संगति में पड़ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। कारोबार को लेकर विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।
उपाय- जीवनसाथी को लाल रंग के कपड़े भेंट करें।  

मिथुन-
मंगल आपकी राशि में छठे भाव का स्वामी है, इससे आपको ज्यादा प्रभाव पड़ने वाला है। आपको अपने स्वभाव में परिवर्तन दिखेंगे, जो भी निर्णय लें सोच-समझकर लें। गाड़ी चलाते वक्त थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। वैसे आपको इस इस गोचर से फायदा होगा, आपकी आय में वृद्धि होगी।
उपाय- तांबे का सिक्का अपने पर्स में रखें।

कर्क-
मंगल आपके 10वें और 5वें भाव का स्वामी है, ये गोचर आपके लिए अच्छा साबित नहीं होगा। सबसे बड़ी परेशानी हेल्थ को लेकर होगी, एक्सीडेंट के योग हैं, तो सावधान रहें। जो बच्चे विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए समय सही है। आपका आर्थिक पक्ष मज़बूत बना रहेगा।
उपाय- गरीब बच्चों में टॉफी बांटें।

सिंह-
आपके चौथे भाव का स्वामी है मंगल, जोकि आपके लिए उन्नति के रास्ते खोलेगा। आपकी सोच में सकारात्मकता आएगी, जिससे आप अपने मुश्किल परिस्थितियों का डटकर सामना करेंगे। इस गोचर से आप नुकसान को भी फायदे में बदलेंगे। अगर प्रॉपर्टी बेचने के लिए सोच रहें हैं तो ये समय सही है। बिज़नेस के क्षेत्र में आपका परफॉरमेंस अच्छा होगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें।
उपाय-गरीबों में गुड़ की रोटियों का दान करें।

कन्या-
आपकी कुडंली में मंगल पराक्रम के स्वामी का रोल प्ले करता है। दसवें भाव में मंगल का गोचर होने से लाभकारी साबित होगा। करियर और प्रोफेशन में उछाल आने के योग हैं। ऑफिस में सीनियर से तारीफ भी मिलेगी और बेरोजगारों को जॉब मिलेगी। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें। अचानक से घर परिवार का माहौल बिगड़ सकता है।
उपाय- लाल चंदन कपूर से जलाकर पूजाघर में रखें।

तुला-
मंगल 9वें भाव में गोचर करेगा, जोकि आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। ये गोचर खर्चों में भी इज़ाफा कराएगा। लेकिन यात्रा के बहुत अच्छे योग बन रहे हैं। पिता के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। अपनी हेल्थ का ख्याल रखें।
उपाय-मसूर की दाल का दान करें।

वृश्चिक-
8वें भाव में मंगल का गोचर होगा। हेल्थ का ध्यान रखना होगा, एक्सीडेंट के योग हैं, सावधान रहें। इस गोचर से अचानक धनलाभ हो सकता है। भाई-बहनों से कहासुनी हो सकती है, ऐसे में आप अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें, बहसबाजी से बचें।
उपाय- तांबे के 8 त्रिकोण टुकड़े पीपल के नीचे गाड़ दें।

धनु-
मंगल आपकी लाइफ में बहुत महत्व रखता है। यह मंगल 7वें भाव में गोचर करेगा। दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती हैं। अगर किसी के साथ पार्टनरशिप है तो उसके साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों का इंक्रीमेंट हो सकता है। आर्थिक पक्ष ठीक रहेगा, लेकिन मेंटल टेंशन बनी रहेगी।
उपाय- हनुमान जी पर लाल ध्वजा चढ़ाकर अपने घर की साउथ में रखें।  

मकर-
मंगल का गोचर छठे भाव में होगा, जिससे कानूनी पक्ष में परेशानी होगी। किसी भी विवाद में न पड़ें और अपने गुस्से पर काबू रखें। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लाइफ पार्टनर के ट्रांसफर के योग भी बनते हैं।
उपाय- तांबे के 7 त्रिकोण टुकड़े पर्स में रखें।  

कुंभ-
मंगल आपकी लाइफ में पराक्रम का स्वामी है और यह 5वें भाव में गोचर कर रहा है। किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। नई जॉब की तलाश कर रहें हैं तो सक्सेस मिलेगी। लेकिन अपनी सेहत का ध्यान रखें, पेट से संबंधित परेशानी आ सकती है। भाई-बहनों से रिश्ते अच्छे बनेंगे। 
उपाय- पूजाघर में हनुमान जी का चित्र लगाकर सिंदूर चढ़ाएं।

मीन-
इस राशि के धन और भाग्य का स्वामी है मंगल और यह चौथे भाव में गोचर करेगा, जिससे आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फल मिलेंगे। कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। पारिवारिक क्लेश होने के योग हैं। इस गोचर की वजह से आपकी माता की सेहत बिगड़ सकती है।
उपाय- हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।


 

 

 

Lata

Advertising