शादीशुदा महिलाएं भूलकर भी अपनी ये 4 चीजें न करें share, पति पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Monday, Dec 05, 2022 - 02:12 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
विवाहित महिलाओं की आदत होती है कि वो अक्सर अपनी चीजें दूसरी औरतों के साथ शेयर कर लेती हैं। लेकिन बता दें कि दांपत्य जीवन में दरार आने का ये सबसे बड़ा कारण होता है। जी हां। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है। जो शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। तो आइए इसी के बारे में जानते हैं कि ऐसी कौन सी वो वस्तुएं हैं जिन्हें किसी दूसरी महिला के साथ बांटना आपके वैवाहिक जीवन पर भारी पड़ सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शादीशुदा महिलाओं को गलती से भी कभी भी किसी के साथ अपना काजल शेयर नहीं करना चाहिए। चाहे वह आपके परिवार का कोई सदस्य ही क्यों न हो। अगर कोई विवाहित महिला अपना काजल दूसरी महिला के साथ बांटती है तो इससे पति का आपके प्रति प्रेम कम हो जाता है और लड़ाई-झगड़े बढ़ने लगते हैं। 

लगभग लोग  इस बात से परिचित है कि विवाहित महिलाओं के लिए सिंदूर को सुहाग की निशानी माना गया है। विवाह के समय सबसे पहले सिंदूर महिलाएं अपने पति के हाथ से धारण करती है। ऐसे में किसी भी महिला को अपना सिंदूर कभी किसी के साथ बांटना नहीं चाहिए। आप जिस डिब्बी में सिंदूर रखकर लगाती है। उस डिब्बी से अन्य किसी को सिंदूर नहीं लगाने देना चाहिए। बता दें कि भगवान को चढ़ाया गया सिंदूर या नई डिब्बी देने में कोई समस्या नहीं है। शास्त्रों के अनुसार, एक और बात का खास ध्यान रखें कि कभी भी किसी के सामने सिंदूर न लगाएं। मान्यताओं के मुताबिक इसे अशुभ माना गया है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

हर सुहागन स्त्री के लिए माथे पर बिंदी लगाना अनिवार्य माना जाता है। सिंदूर की तरह बिंदी भी महिलाओं का सुहाग चिन्ह होता है। लेकिन अकसर ऐसा होता है कि विवाहित महिलाएं अपनी सहेली या फिर घर में आई रिश्तेदार को जरूरत पड़ने पर बिंदी निकाल कर लगाने के दे देती है। पर ऐसा गलती से भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि इसे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ नहीं माना गया है। इतना ही नहीं अपने माथे से बिंदी उतारकर देना भी अशुभ होता है। इससे उनके वैवाहिक जीवन में समस्याएं पैदा होती है। 

इसी तरह चूड़ियां और पायल को भी सुहाग की निशानी माना जाता है। चूड़ियों और पायल की खनक शादीशुदा महिलाओं के जीवन में खुशियां लेकर आती है। अक्सर ऐसा होता है कि अपने कपड़ों से ज्वेलरी मैंचिंग करने के चक्कर में महिलाएं अपनी ये चीजें दूसरों से साझा कर लेती हैं। लेकिन धार्मिक दृष्टि के अनुसार इन चीजों को शेयर करने से पति-पत्नी के बीच में दूरियां पैदा होती है।
 

Jyoti

Advertising