Market Astrology Predictions: आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

Tuesday, Aug 30, 2022 - 08:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology Predictions: आलोच्य सप्ताह (31 अगस्त से 6 सितम्बर तक) के दौरान सिर्फ एक ग्रह शुक्र अपनी राशि बदलता है, जो कर्क राशि पर से आगे बढ़ सिंह राशि पर प्रवेश करता है। इनके अतिरिक्त सूर्य-बुध नक्षत्र पर भी अपनी स्थिति चेंज करते हैं। इस तरह शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण टूटते बनते ग्रह योग को स्टडी करने से मालूम देता है कि बाजार में जहां उठा-पटक होगी, वहां किसी रुख परिवर्तन की आशा भी होगी इसलिए बाजार को देख समझ कर काम करने वालों को रिस्क का खतरा कम होगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

यूं तो इस सप्ताह में तेजी रुख बने रहने की आशा होगी, फिर भी नोट करें कि इस तेजी रुख की निर्भरता 1 सितम्बर को तेजी का झटका आने पर ही होगी, इसलिए 1 सितम्बर के बाजार रुख को देख कर काम करना सही रहेगा।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरमेंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि 1 सितम्बर तेजी का झटका आने पर आगे तेजी का काम करें। काटन, पटसन, रुई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में आम रुझान तेजी का बना रहने की आशा। शेयर मार्कीट में 31 अगस्त मजबूती, फिर 1 सितम्बर को यदि रेटों में उछाल आ गया तो आगे तेजी पक्की समझें। बेशक चलते बाजार में उठापटक भी होती रहेगी, तो भी आम रुझान तेजी का ही बना रहेगा।

सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 31 अगस्त मजबूती असर, फिर 1 सितम्बर को बाजार रुख देख कर आगे उसी के मुताबिक काम करें। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 1 सितम्बर को यदि तेजी बने तो आगे तेजी का काम करें, किन्तु यदि 1 सितम्बर को मंदा का झटका आ जाए तो फिर तेजी का काम हरगिज़ न करें।
गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मास तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में 1 सितम्बर के लिए किसी अच्छे मौका पर लगी तेजियां फल सकती हैं। हाजिर मार्कीट में आलोच्य सप्ताह में ग्राहकी भी रहेगी तथा माल की मांग का प्रैशर भी रहेगा, इसलिए लेवल की धमक बाजार में साफ दिखाई देगी।

Niyati Bhandari

Advertising