Market Astrology (24 से 30 जुलाई तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 09:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (24 से 30 जुलाई तक) के दौरान न तो कोई सितारा अपना राशि परिवर्तन करता है और न ही पोजीशन बदलता है। इस तरह समस्त ग्रह तथा ग्रह योग बिना किसी बदलाव के ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं। बीच में मंगल नक्षत्र पर अपनी स्थिति जरूर चेंज करता है। चल रहे ग्रह योग तथा आकाश मंडल के साथ संबद्ध अन्य पहलुओं को स्टडी करने से मालूम देता है कि मार्कीट में बेशक किसी रुख परिवर्तन की तो कोई उम्मीद नजर नहीं आती फिर भी काम लिमिट का ही रखना सही रहेगा क्योंकि रेटों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला बना रहेगा।

इस सप्ताह में बेशक तेजी का ट्रैंड मार्कीट में दिखाई देगा तो भी रिस्क से बचने के लिए पिछले सप्ताह के उत्तरार्द्ध में बने रुख के मुताबिक काम करना ठीक रहेगा। इस सप्ताह में 24, 29, 30 जुलाई को मार्कीट में अच्छी हलचल  होने की उम्मीद है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल बिनौला, अरंडी, खंल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि के भाव में तेजी का ट्रैंड बने रहने की आशा है। बीच में 24 जुलाई घटा-बढ़ी तथा 29 जुलाई को मजबूती का रिएक्शन आ सकता है।

कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े, यार्न इत्यादि में तेजी का काम करने वालों को रिस्क का खतरा कम होगा। शेयर मार्कीट में 22 जुलाई को बने रुख के मुताबिक काम करना सही रहेगा। यानी कि यदि 22 जुलाई को तेजी बनी होगी तो फिर तेजी का तथा यदि 22 जुलाई को मंदा बना होगा तो फिर मंदा का काम करना ठीक रहेगा।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में 19 जुलाई रात साढ़े आठ बजे के बाद बने रुख के मुताबिक काम करने वालों को जोखिम का खतरा कम होगा। 

वैसे 24 जुलाई को मार्कीट में हलचल तथा 29 जुलाई मजबूती का रिएक्शन आ सकता है। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में यदि 22 जुलाई को रेटों में उछाल आया होगा, तो सप्ताह भर ट्रैंड मजबूती का रहेगा बीच में 24, 29 जुलाई घटा-बढ़ी।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मास तथा अन्य अनाज पदार्थों, दालों इत्यादि में उठा-पटक के बीच आम ट्रेंड तेजी का रहने की आशा। हाजिर मार्कीट में बेशक लवाल तथा बिकवाल दोनों नजर तो आएंगे किन्तु बिकवाल काम करने से बचेगा, जबकि लवाल की एक्टिविटी बनी रहेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News