Market Astrology (5 से 11 जून तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्केट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2024 - 08:04 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (5  से 11 जून तक) के दौरान कोई भी सितारा न तो अपनी राशि बदलता है और न ही पोजीशन इसलिए ग्रह योग बिना किसी बदलाव के ज्यूं का त्यूं ही बना रहता है। बुध, सूर्य, शुक्र, नक्षत्र पर अपनी स्थिति जरूर बदलते हैं। बेशक नक्षत्रों की स्थिति में होने वाले बदलाव के कारण मार्कीट में उठा-पटक तो होती रह सकती है तो भी ग्रह योग में कोई चेंज न होने के कारण मार्केट ब्रांड में किसी बदलाव की आशा नजर नहीं आती फिर भी नुकसान के रिस्क से बचने के लिए लिमिट में काम रखना सही रहेगा।

यूं तो आलोच्य सप्ताह में मंदा रुख बना रहने की आशा है तो भी ध्यान रहे कि 3 जून को मंदा रुख रहने पर ही आगे मंदा की आशा रखनी सही रहेगी। इस सप्ताह में 5 जून बाद दोपहर सवा तीन बजे के बाद, 7 जून, 10 जून मजबूती के रिएक्शन आ सकते हैं।

तेल, सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, मेंथा, पिपरमेंट तथा अन्य तेल पदार्थों एवं वनस्पति के भाव में 3 जून वाला रुख सप्ताहांत तक चलेगा बीच में 5, 7, 10 जून घटाबढ़ी और मजबूती के रिएक्शन आते रह सकते हैं। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में आम रुझान नर्मी का रहेगा। शेयर मार्केट में यदि 3 जून को मंदी का रुख रहा होगा तो फिर आगे मंदी का काम करना चाहिए। बीच में 5 जून बाद दोपहर सवा तीन बजे के बाद मजबूती का रिएक्शन। 7 तथा 10 जून को भी रेटों में स्टेबिलिटी बनी रहेगी।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं के रेटों में कमजोरी का रुझान देखने को मिलेगा फिर भी 5 जून बाद दोपहर सवा तीन बजे के बाद, 7 तथा 10 जून खुलते बाजार में मजबूती का रिएक्शन, 11 जून रात दस बजे के बाद नर्मी का रिएक्शन। गुड़, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं में सप्ताह के बीच आने वाले मजबूती के रिएक्शन टिक न सकेंगे, बल्कि मार्कीट का ओवरआल ट्रेंड कमजोरी का ही रहेगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में आम रुझान मंदा का ही रहेगा-बीच में 5, 7, 10 जून हलचल वाले दिन। हाजिर मार्कीट में बेशक ग्राहक तथा लवाल नजर तो आएगा मगर वह काम करने से बचता दिखेगा इसलिए बिकवाल का 'अपर हैंड' बना रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News