Market Astrology (22 मई से 28 मई तक) : आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 06:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (22 मई से 28 मई तक) के दौरान कोई भी सितारा न तो अपनी राशि बदलता है और न ही अपनी स्थिति में कोई बदलाव करता है। इस तरह ग्रह योग भी ज्यूं का त्यूं ही बना रहता है। इसलिए समझना चाहिए कि चल रहे रुख में किसी बदलाव की कोई आशा नजर नहीं आती, अलबत्ता सूर्य तथा शुक्र के नक्षत्र पर स्थिति बदलने के कारण चलती मार्कीट में किसी समय उठा-पटक जरूर होती रह सकती है, सावधानी बरतनी सही रहेगी।

यूं तो इस सप्ताह में तेजी का रुख बने रहने की आशा दिखती है तो भी ध्यान रहे कि इस तेजी के रुख की निर्भरता 20 मई को तेजी बनने पर ही होगी, इसलिए 20 मई के मार्कीट रुख को ध्यान में रखकर काम करना ही सही रहेगा, बीच में 27 मई को खुलते बाजार मजबूती का तथा फिर उसी दिन पूर्व दोपहर पौने बारह बजे के बाद कमीबेशी का रिएक्शन आ सकता है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट तथा अन्य तेल पदार्थों एवं वनस्पति इत्यादि में आम रुझान तेजी का रहेगा। बीच में 27 मई खुलते बाजार तथा फिर पूर्व दोपहर पौने बारह बजे के बाद उठा-पटक होगी। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े में रेट कुछ स्टेबल तथा मजबूत बने रहेंगे, शेयर मार्कीट में 20 मई वाला रुख मोटे तौर पर बना रहेगा, बीच में 27 मई को खुलते बाजार में मजबूती तथा दोपहर बारह बजे के करीब कमीबेशी का रिएक्शन आ सकता है।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में 20 मई शाम को यदि तेजी आई होगी तो फिर तेजी का रुख पक्का समझें। बीच में 27 तारीख उठा-पटक प्रत्याशित है। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में उठा-पटक के बीच आमतौर पर तेजी का रुख बना रहने की उम्मीद है।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में तेजी के रुख की आशा, मगर नोट करें कि इस तेजी के रुख की निर्भरता 20 मई को तेजी बनने पर ही होगी। हाजिर मार्कीट में ग्राहकी तथा माल की मांग का प्रैशर रहेगा, इसलिए मार्कीट में तेजी का दमखम प्रभावी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News