Market Astrology- आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology- आलोच्य सप्ताह (1 फरवरी से 7 फरवरी, 2023 तक) के प्रारंभ में कोई भी सितारा न तो राशि परिवर्तन करता है और न ही पोजिशन चेंज करता है, इसलिए ग्रह योग में कोई बदलाव नहीं होगा, मगर सप्ताह के आखिरी दिन बुध राशि तबदील करके मकर राशि पर प्रवेश करेगा। इसके अतिरिक्त बुध, सूर्य, शुक्र नक्षत्र पर अपनी स्थिति भी बदलते हैं। इस तरह ग्रहों की पोजिशन तथा ग्रह योग को देखने से मालूम देता है कि सप्ताह के आखिरी हिस्से में बेशक उठापटक तो होती रहेगी तो भी शुरू सप्ताह से बाजार रुख में किसी तबदील की कोई उम्मीद न होगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आलोच्य सप्ताह में बाजार में कुछ दिन तेज तथा कुछ नर्म चलेंगी, किन्तु 6 तथा 7 फरवरी घटाबढ़ी हो सकती है। 7 फरवरी को एकतरफा झटका आने की आशा, वैसे ज्यादा आशा तेजी के झटका की होगी।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों तथा वनस्पति तथा क्रूड आयल में घटाबढ़ी के बावजूद रुझान में नर्मी रहेगी-वैसे 6 फरवरी सायं साढ़े सात बजे के बाद मजबूती का रिएक्शन आएगा, फिर 7 फरवरी को रेटों में उछाल संभावित हो सकता है। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में मोटे तौर पर नर्मी का रुझान बना रहेगा, वैसे 7 फरवरी बाजार रुख पर नजर रखें। शेयर मार्कीट में 23 जनवरी वाला रुख ही अपना प्रभाव बनाए रखेगा-वैसे 6 फरवरी नर्मी का रिएक्शन, जबकि 7 फरवरी को रेट जम्प कर सकते हैं।
सोना, चांदी, हीरे-जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में ख्याल है कि शुरू सप्ताह से उठापटक के बीच मजबूती का रुझान बना रह सकता है। बीच में 6 फरवरी नर्मी का रिएक्शन आएगा। 6 फरवरी को ही सायं साढ़े सात बजे के बाद रेट संभल सकते हैं, फिर 7 फरवरी को भी तेजी का झटका आने की आशा।  गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में आम तौर पर कमजोरी का प्रभाव बना रहेगा-वैसे 6-7 फरवरी खास दिन।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों तथा दालों इत्यादि में 23 जनवरी को बने रुख को ध्यान में रख कर काम करें। 7 फरवरी को रेटों में तेजी का झटका संभावित है। हाजिर बाजार में खरीदार-बिकवाल दोनों दिखाई देंगे, किन्तु खरीदार खरीदारी से संकोच करेगा जबकि बिकवाल काफी सरगर्म नजर आएगा, अलबता 7 फरवरी को खरीदार की सरगर्मी अचानक बढ़ी हुई दिखेगी।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News