Market Astrology: टेक्नॉलजी और पी एस यू शेयरों में होगा मुनाफा

Sunday, Feb 06, 2022 - 12:21 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: बजट के रूप में बाजार के लिए एक बड़ा इवेंट समाप्त हो चुका है और अब सिर्फ कुछ कंपनियों के तिमाही नतीजों और अंतरराष्ट्रीय घटना क्रम से ही बाज़ार को दिशा मिलेगी। इस बीच मकर राशि में गोचर कर रहे सूर्य और शनि 4 फरवरी को मकर राशि में 21 डिग्री पर आ गए थे और इन दोनों ग्रहों का एक ही डिग्री पर आना बहुत अच्छा नहीं माना जाता।  इसका प्रभाव अगले तीन दिन तक पूरी दुनिया में रह सकता है और अप्रिय घटना की आशंका लगातार बनी हुई है और यदि कोई ऐसी अप्रिय घटना घटित होती है तो निश्चित तौर पर बाजार पर इसका असर देखने को मिलेगा। इस सप्ताह ट्रेड करते समय हमें इस बात को ख़ासतौर पर ध्यान में रख कर चलना होगा। 7 फरवरी को जब बाजार खुलेगा तो उस से पहले 4 फरवरी को ट्रेड के कारक गृह बुध मार्गी हो चुके होंगे।

बुध फिलहाल मकर राशि में सूर्य और शनि के साथ गोचर कर रहे हैं और त्रिग्रही योग का निर्माण कर रहे हैं। बुध 14 जनवरी से वक्री थे और अब मार्गी होना बाजार के लिहाज से अच्छा है और हम बाजार में मौजूदा स्तर से अच्छी रिकवरी की उम्मीद कर सकते हैं। 7 फरवरी को हालांकि चन्द्रमा केतु के अश्विनी नक्षत्र में रहेंगे लेकिन बुध की बदली चाल का असर बाजार पर निश्चित तौर पर नजर आएगा। तो सोमवार को टेक्नोलॉजी और मीडिया के शेयरों पर नजर रखें, इनमें आपको मुनाफा मिल सकता है।  8 फरवरी को चन्द्रमा शुक्र केभरणी नक्षत्र में रहेंगे और मंगल भी शुक्र के ही पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं लिहाजा मंगलवार के दिन लग्जरी कंपनियों से जुड़े शेयरों, रियल एस्टेट सेक्टर और एफ एम सी जी कंपनियों के शेयरों पर नजर रखिए। 

इन सेक्टर्स में तेजी देखने को मिल सकती है। बुधवार यानी नवंबर को चन्द्रमा और सूर्य के कृतिका नक्षत्र में रहने के कारण पी एस यू सेक्टर के शेयरों में तेजी की धारणा बन सकती है और बाजार मोटे तौर पर तेज बना रह सकता है। 10  फरवरी के दिन चन्द्रमा चूंकि अपने ही रोहिणी नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होगा और इस दिन इंट्रा डे के सौदे करने से पहले बाजार की चाल को देख कर ही फैसला लें। 11 फरवरी के दिन चन्द्रमा के मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में रहने के कारण ऐसी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। जिनका कारोबार तांबे से जुड़ा हुआ है। इसके अलावा रियल एस्टेट सेक्टर के शेयरों में भी अच्छे मूव देखने को मिलेंगे

नरेश अरोड़ा
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


 

Niyati Bhandari

Advertising