Mangalwar Daan: आज करेंगे इन चीजों का दान तो बजरंगबली की कृपा से बनेंगे धनवान और समृद्धिवान

Tuesday, Nov 07, 2023 - 06:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Manglwar Daan: ज्योतिष शास्त्र में देवी-देवताओंं को खुश करने के लिए दान सबसे आसान उपाय बताया गया है। निस्वार्थ भावना से दान करने से इसका फल कई जन्मों तक प्राप्त होता है। शास्त्रों के अनुसार दान सबसे बड़ा धर्म है। मंगलवार के दिन हनुमान जी और मंगल देव की पूजा की जाती है। ऐसे में बता दें कि इस दिन कुछ खास चीजों का दान करने से अंजनी पुत्र की कृपा प्राप्त होती है और कुंडली में मंगल ग्रह भी स्ट्रांग होता है। तो आइए जानते हैं, हनुमान जी को जल्द से जल्द प्रसन्न करने के लिए और जीवन के सब संकटों को दूर करने के लिए आज के दिन कौन सी वस्तुओं का दान करना चाहिए।

To resolve property related disputes संपत्ति से जुड़े विवाद को खत्म करने के लिए
जॉइंट फैमिली में रहने वाले लोगों के बीच अकसर संपत्ति को लेकर विवाद चलता रहता है। अगर आप भी किसी ऐसी ही परेशानी से परेशान हैं तो आज के दिन हनुमान मंदिर में नारंगी रंग का एक तिकोना ध्वजा चढ़ा दें। ऐसा करने से एक तो अंजनी पुत्र का आशीर्वाद प्राप्त होता है और जमीन-जायदाद से जुड़ा मसला भी हल हो जाता है।

To get the happiness of having a child संतान का सुख प्राप्त करने के लिए
बहुत कोशिशों के बाद भी अगर आप संतान सुख से वंचित हैं तो मंगलवार के दिन पति-पत्नी साथ मिलकर हनुमान जी के मंदिर में लड्डूओं का दान करें। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। फिर इस लड्डू को आधा-आधा करके दोनों खा लें। ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूर्ण हो जाती है और मंगल देव का भी आशीर्वाद बना रहता है।

Will get relief from lawsuit मुकदमा से मिलेगा छुटकारा
अगर किसी कोर्ट के केस या फिर फिजूल खर्चें से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में लाल रंग का कपड़ा उनको अर्पित करें। ऐसा करने से कोर्ट-कचहरी के चक्कर नहीं लगाने पड़ते। इसी के साथ मंगल ग्रह की नेगेटिविटी को दूर करने के लिए भी ये उपाय बहुत कारगार साबित होता है।

Offer chola to Hanuman ji on Tuesday मंगलवार के दिन हनुमान जी को चढ़ाएं चोला
मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर चोला चढ़ाएं। ऐसा करने से मंगल दोष के साथ-साथ शनि दोष से भी छुटकारा मिलता है।
 

Prachi Sharma

Advertising