Mangal Margi 2023: 12 जनवरी को होंगे मंगल मार्गी, इन 8 राशियों की खुलेगी किस्मत

Wednesday, Jan 11, 2023 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mangal Margi 2023: मंगल साहस और बल के कारक ग्रह हैं। ज्योतिषशास्त्र में मंगल को अति उत्साही, ऊर्जावान, साहसी, गोला, बम, बारूद तथा आग्नेयास्त्रों आदि का स्वामी माना गया है। इनके मंगलमय प्रभाव से जातक डॉक्टर, इंजीनियर, फौजी तथा पुलिस विभाग के बड़े पदों को प्राप्त करने में सफल रहता है। मंगल 30 अक्टूबर, 2022 से वक्री अवस्था में चल रहे हैं। 12 जनवरी, 2023 को मंगल मार्गी हो जाएंगे, 12 मार्च तक वृषभ राशि में रहेंगे मंगल। वैसे तो इस राशि परिवर्तन का सभी रशियों पर अलग-अलग प्रभाव रहेगा लेकिन इन 8 राशियों की खुलेगी किस्मत।



1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मेष-
ये द्वादश राशियों में पहली राशि है। ये स्वभाव से थोड़े उग्र प्रवृति के होते हैं। इस राशि के स्वामी ही मंगल हैं। मंगल का वक्री होना इनके लिए अच्छा नहीं था। वर्तमान समय में परिस्थितियां बदल रही हैं। मंगल के मार्गी होने के साथ ही रुके कामों को गति मिलेगी।  हर काम में लाभ की प्राप्ति होगी। संभावित घटनाओं से बचने के लिए ड्राइविंग स्लो और ध्यान से करें।

वृष- मंगल का मार्गी होना अच्छा रहेगा। मंगल आपकी कुंडली में मारकेष बनते हैं। खुशखबरी यह है की कुंडली में लक्ष्मी योग भी बन रहा है, आर्थिक लाभ होगा। सेहत को लेकर सजगता बरतें विशेषकर अपनी माता जी के स्वस्थ्य का ध्यान रखें। हर काम में थोड़े सावधान रहें, विशेषकर ड्राइविंग करते समय। जमीन-जायदाद से संबंधित कामों में अटकलें आ सकती हैं। शुभ मुहूर्त निकलवाने के बाद ही खरीद-फरोख्त के काम करें।



मिथुन- मंगल आपके लिए शुभ-अशुभ दोनों तरह के प्रभाव लेकर आएं हैं। आय को लेकर रुकी चीजें अच्छी होने लगेंगी। धन संबंधित मामलों में किसी की गारंटी न लें और न ही किसी को कर्ज दें। सेहत को लेकर कोई परेशानी है तो उसे हल्के में न लें। शरीर के नीचे के भाग का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

सिंह- इस राशि के लिए मंगल का मार्गी होना योगाकारक रहेगा। आपकी कुंडली में ग्रह अच्छी पोजिशन में हैं, रुके प्रोजेक्ट पूरे होंगे। प्रोफैशनल और पर्सनल लाइफ स्थिर रहेगी, वो आगे नहीं बढ़ पाएगी। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा अपना नुकसान खुद कर सकते हैं। माता की सेहत का ध्यान रखें।

कन्या- मंगल का मार्गी होना आपके लिए हर लिहाज से शुभ रहेगा। मंगल की दृष्टि आपको फैसले लेने में मदद करेगी, असंमजस की स्थिती से बाहर आएंगे। ध्यान रखें, खर्चें बढ़ेंगे। सोच-समझ कर धन का व्यय करें। छाती से संबंधित छोटी-मोटी समस्या हो सकती है।

वृश्चिक- मेष के साथ-साथ वृश्चिक भी मंगल की अपनी राशि है। वक्री अवस्था में यह अच्छे नहीं थे लेकिन वर्तमान समय बहुत अच्छा रहने वाला है। खोया आत्मविश्वस जागेगा। फिजिकली खुद को एक्टिव फील करेंगे। बैंक बैंलेस का ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। वाद-विवाद की स्थिती बन सकती है।

धनु- मंगल का मार्गी होना अच्छा रहेगा। पहले से अधिक जोश के साथ हर काम को करेंगे। जरुरत से अधिक धन खर्च होने की संभावना है।



मीन- मार्गी मंगल की बदली चाल पॉजिटिव प्रभाव देगी। जॉब और बिजनेस के लिए स्थिती अच्छी होने वाली है। हर तरफ से सक्सैस मिलने के चांस हैं। मिट्टी में भी हाथ डालेंगे तो वो सोना बन जाएगी।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Niyati Bhandari

Advertising