Male-Female को हर रात सोने से पहले करना चाहिए ये काम

Wednesday, Feb 01, 2017 - 03:22 PM (IST)

स्‍त्री हो या पुरूष रात को सोने से पहले हर द‌िन कुछ ऐसे काम हैं, जो कर लेंगे तो जीवन की लगभग सभी परेशानियों का हल आसानी से हो जाएगा। पार‌िवार‌िक और आर्थ‌िक मामलों को सोए हुए स‌ितारे जगने नहीं देते। जिस वजह से बनते काम अकसर बिगड़ जाते हैं। लाल किताब के अनुसार कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लेंगे तो दुर्भाग्य आपके पास भी नहीं आएगा। रात को सोने से पहले तकिए के पास तांबे के पात्र में जल भरकर रखें। सुबह उठकर जल को ऐसे स्थान पर डाल दें, जहां किसी के पैर न लगें। ऐसा करने से आरोपण, मान-सम्मान में आ रही कमी, आर्थिक क्षति, रोग और व‌िवाद‌ित मामलों में राहत मिलती है। 


मानसिक परेशानी, डरावने सपने और राहू अशुभ प्रभाव दे रहा है तो लाल क‌िताब के अनुसार तकिए के पास मूली रखकर सोएं, सुबह शिवालय जाकर उस मूली को अर्पित कर आएं।


दुर्गा सप्तशती को सोते वक्त तकिए के पास रखने से डर, च‌िंता और तनाव से निजात मिलता है।  


निसंतान दंपत्ति रात को सोने से पहले चांदी का तार गर्म करके दूध में डालें, पति-पत्नि दोनों इस दूध का सेवन करें। ज्योतिष के अनुसार इससे शुक्र बलवान होगा और विज्ञान कहता है की इससे धातु संबंधी दोष नष्ट होते हैं। 


सोते समय पत‌ि-पत्नी को एक ही बिस्तर, गद्दे और चादर पर सोना चाहिए। ऐसा करने से दोनों के मध्य चल रहे विवाद खत्म होते हैं और प्रेम बढ़ता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार भी कपल्स को ऐसे ही सोना चाहिए।


बुरा समय टालना हो या शन‌ि की टेढ़ी नजर से छुटकारा। रात को सोने से पहले नार‌ियल और कोयला तकिए के पास रखें और सुबह पवित्र नदी में प्रवाह‌ित कर दें। 

Advertising