लड़की की हथेली पर बने ये निशान बनाते हैं उसे सौभाग्यशाली

Tuesday, May 14, 2019 - 05:18 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा यानि हथेली में मौजूद रेखाओं को महत्व दिया गया है। कहते हैं कि हथेली में मौजूद निशान व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी देते हैं। हथेली में कुछ खास निशान भी होते हैं, जिससे कि व्यक्ति को उसके अच्छे और बुरे के बारे में बताया जा सकता है। वैसे ये निशान स्त्री व पुरूष दोनों के हाथों में होते हैं, लेकिन स्त्रियों के हाथों में कुछ खास निशान देखने को मिलते हैं, जिससे कि पता चलता है कि वह स्त्री कितनी अपने लिए और साथ ही कितनी वह दूसरों के लिए कितनी लकी होती है। तो चलिए जानते हैं-  

ज्योतिश शास्त्र का अनुसार किसी लड़की या फिर स्त्री की हथली में मछली या फिर कमल का निशान बना हो तो वह शादी के बाद जिस भी परिवार में जाएगी, वहां उसे मान-सम्मान मिलता है और साथ ही उसका पूरा परिवार उससे बेहद प्यार करेगा। 

जिन लड़कियों के हथेली में ध्वजा और रथ का चिन्ह एकसाथ बना हुआ है। उनका जीवन शादी के बाद रानियों की तरह बीतता है, उन्हें कोई भी काम करने की जरूरत नहीं पड़ती है। 

अगर किसी स्त्री की हथेली में चक्र या फिर शंख का निशान है। उस स्त्री का पति या फिर बेटा किसी बड़े पद पर अधिकारी बनता है।

जिस स्त्री की दाहिनी हथेली में तराजू और बांई हथेली में हाथी या बैल जैसा निशान बन रहा हो तो उसका जीवनसाथी बड़ा बिज़नेसमैन होता है और उसकी लाइफ में कोई परेशानी नहीं आती है। 

कहते हैं कि जिस स्त्री की हथेली के बीच में स्पष्ट त्रिभुज या धनुष जैसा निशान होता है उसको हर तरह का सुख मिलता है और वो बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। वह अपने परिवार को बहुत खुश रखती है। 

Lata

Advertising