Mahesh Navami 2021: शाम 5 बजे के बाद करें ये काम, धन एवं वैभव की होगी वर्षा

Saturday, Jun 19, 2021 - 06:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

2021 Mahesh Navami: आज महेश नवमी है, भगवान शिव के प्रिय दिनों में से एक दिन क्योंकि ये शनिवार को पड़ रही है, इस दिन भगवान शंकर और शनिदेव की पूजा करके व्यक्ति अपनी असफलता को सफलता में बदल सकता है। आज शाम 5 बजे के बाद कुछ खास उपाय करने से आपके घर-परिवार पर होगी धन एवं वैभव की वर्षा।

Mahesh Navami upay: शिवालय में मिट्टी के 6 दीपक सरसों का तेल डालकर भगवान शिव पर अर्पित करें। इस उपाय से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है, कारोबार में सफलता मिलती है, रुके हुए काम बनने लगते हैं।

Mahesh navami mantra: सूर्यास्त के बाद शिव जी के सामने घी का दीपक अर्पित करें। यह मंत्र एकाग्रचित्त होकर करें। सच्चे मन से जाप करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।  

मंत्र: वागर्थाविव सम्‍पृक्‍तौ, वागर्थ प्रतिपत्तये, जगत: पितरौ वन्‍दे, पार्वती परमेश्‍वरौ

पीपल की जड़ में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। शनि स्तोत्र का पाठ करें। शनि की वस्तुओं का दान करें। 

सर्वार्थसिद्धि हेतु सरसों के तेल व उड़द के आटे से बना चौमुखी दीपक शाम में “शं शनि शरणं ममः” बोलते हुए बरगद के पेड़ के नीचे जलाएं।

संध्या काल में शनि मंदिर में जाकर दीपक भेंट करना चाहिए और काले चने शनि देव को भोग लगाने चाहिए। शनिदेव का आशीर्वाद लेने के पश्चात आपको प्रसाद स्वरूप काले चने खाने चाहिए। 

तुलसी पर तेल का दीपक जलाएं तथा तुलसीपत्र हाथ में लेकर श्रीं श्रीधराय त्रैलोक्यमोहनाय नमोस्तुते मंत्र का यथासंभव जाप करें।

रात को सोने से पहले भगवान शिव और शनिदेव से अपने अपराधों एवं जाने-अनजाने हुए पाप कर्मों के लिए क्षमा याचना करें।

Niyati Bhandari

Advertising