महाशिवरात्रि पर करें इस शिवलिंग की पूजा और पाएं मनचाहा वरदान

Monday, Feb 17, 2020 - 03:28 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
भगवान शिव एक ऐसे देव हैं जो एक लोटा जल चढ़ाने से ही अपने भक्त पर कृपा बरसानी शुरू कर देते हैं। कहते हैं कि सोमवार का दिन इनकी पूजा का दिन होता है। ऐसी मान्यता है कि जो कोई इनकी पूजा सोमवार के दिन करता है, उसकी हर इच्छा ये पूर्ण करते हैं। इसी के साथ महाशिवरात्रि जोकि इस साल 21 फरवरी को पड़ रही हौ उस खास दिन पर भी इनकी विशेष पूजा होता है। वहीं दूसरी ओर वास्तु के मुताबिक इनके पारद शिवलिंग की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है। महाशिवरात्रि के खास दिन पर पारद शिवलिंग का घर में स्थापित करने से व्यक्ति की मनोकामना पूर्ण होती है। 

वास्तु के अनुसार घर या ऑफिस में पारद शिवलिंग रखने से सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। 
Follow us on Twitter
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अगर शिवलिंग है तो रोज़ाना बिल्व पत्र अर्पित करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है और घर का वातावरण शुद्ध होता है।  
Follow us on Instagram
कहते हैं घर में स्थापित शिवलिंग पर हमेशा जल की धारा रहनी चाहिए। लेकिन एक बात का ध्यान हमेशा रखनी चाहिए कि अगर आप पारद शिवलिंग की स्थापना कर रहे हैं तो उस पर जलधारा नहीं होनी चाहिए। 

पारद शिवलिंग की विधि-विधान से पूजा करने पर धन लाभ होता है।

वास्तु में शास्त्र बताया है कि घर में शिवलिंग की स्थापना किसी बंद स्थान पर नहीं करनी चाहिए। शिवलिंग को खुले स्थान पर ही होना चाहिए। वरना उसका बुरा प्रभाव पूरे परिवार पर पड़ता है।

पारद शिवलिंग को घर में रखने से सभी प्रकार के वास्तु दोष अपने आप ही दूर हो जाते हैं और साथ ही घर का वातावरण भी शुद्ध होता है।

Lata

Advertising