कोरोना के 2 साल बाद लौटी मंदिरों में नवरात्र पर रौनक, महामाया मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़

Friday, Sep 30, 2022 - 06:32 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मां महामाया के दर्शन को उमड़े भक्त

कोरोना के बाद पहली बार खुले पट

भक्तों का मंदिर में लग रहा तांता

पुलिस ने किए चाक-चौबंद इंतजाम

छत्तीसगढ़ (अंबिकापुर): कहा जाता है जैसे ही शारदीया नवरात्रि का पर्व आरंभ होता है देशभर के देवी मंदिरों में मां भक्तों भीड़ उमड़नी शुरू हो जाती है। इस बार ये पर्व 26 सितंबर दिन सोमवार से आरंभ हुआ है। जिसके चलते देश भर में स्थित प्रसिद्ध मां के प्राचीन व शक्तिपीठों में मां की आरधना शुरू हो गई है। बात करें छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में स्थित महामाया मंदिर की जहां नवरात्र के पहले दिन से हीश्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई। बताया जा रहा है कोरोना के 2 वर्ष बीत जाने के बाद पहली बार श्रद्धालु शारदीय नवरात्र में मां महामाया के कक्ष में प्रवेश कर उनके दर्शन करने में कामयाब हुए रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस नवरात्रि मंदिर में अखंड ज्योति घी के दिए भी जलाए गए।


जहां एक तरफ मंदिर प्रशासन की तरफ से भक्तों के लिए खास तैयारियां की गई तो वहीं नवरात्रि में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने भी यहां तमाम व्यवस्थाएं की। मां महामाया मंदिर, समलाया मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के भीड़ को देखते हुए शहर में कई जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के सुरक्षा के लिए मंदिरों परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना के बाद पहली बार शारदीय नवरात्र में मंदिरों के पट खोले गए हैं जिसके बाद श्रद्धालु मां महामाया के दर्शन कर पा रहे हैं। यही कारण है मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालु मां महामाया के दर्शन को लेकर काफी उत्साहित है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
 

Jyoti

Advertising