लव राशिफल 2 दिसंबर: एक बार इश्क करके देखिए जिंदगी क्या चीज़ है

Thursday, Dec 02, 2021 - 07:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- आज लव लाइफ में खूब एंजॉय करेंगे, जिन खूबसूरत पलों का बेसब्री से इंतजार था, वो आपके जीवन में आने वाले हैं। प्रपोज करने के लिए दिन बहुत बेहतरीन है।
उपाय- इस मंत्र का जाप करें- ओम श्रीं ह्वीं क्लीं ग्लौं गं गणपतये वर वरदं सर्व जनं में वशमानाय स्वाहा

वृष- लव लाइफ को मनचाहे तरीके से एंजॉय न करने के कारण तनाव बढ़ेगा। एक-दूसरे से उखड़े रहेंगे। फिजिकल और मेंटल विकनेस बनी रहेगी। फैमिली लाइफ सामान्य रहेगी।
उपाय- हरी दुर्वा से बना मुकुट गणेश जी को पहनाएं।

मिथुन- आज साथी अपने सच्चे प्रेम का सबूत देंगे। वे अपने से अधिक आपके बारे सोचते हुए हर फैसले में आपका साथ देंगे। यही नहीं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करेंगे।
उपाय- पीली दाल खाएं।

कर्क- आज पार्टनर के बर्ताव से थोड़े निराश होंगे। वे केवल अपने बारे में सोचते हुए लव लाइफ का लुत्फ उठाएंगे। फैमिली में कोई सुखद समाचार आने से बहुत सारी खुशियां भी आएंगी।
उपाय- गुरु बृहस्पति देव के मंत्रों का जाप करें।

सिंह- आज लव लाइफ में सुख और समृद्धि की बरसात होगी। साथी से अपने दिल में छुपी बहुत सारी बातें करने का मौका मिलेगा। स्थितियां अनुकूल रहेंगी, सारा दिन खुशियों भरा समय रहेगा।
उपाय- बृहस्पति देव की आराधना करें।

कन्या- आज साथी के होते हुए भी खालीपन सा अनुभव होगा, तनाव रहेगा। लव लाइफ का सुख पाने के लिए भावनाओं में बहकर भटक भी सकते हैं। फैमिली से दूरी बनी रहेगी।
उपाय- बृहस्पति देव का पूजन करें।

तुला- आज लव लाइफ में किसी बात को लेकर झड़प हो सकती है। एक-दूसरे पर दोष लगाने से संबंधों में केवल दूरियां बढ़ेंगी, बेहतर है एक-दूसरे को समझने का समय दें।
उपाय- पीले फल दान करें।

वृश्चिक- आज लव लाइफ में कभी खुशी कभी गम वाले हालात बने रहेंगे। मनचाहा सुख न मिलने से पार्टनर का स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है। जिससे दोनों में तनाव बना रहेगा।
उपाय- पीली सब्जी दान करें।

धनु- घर-गृहस्थी के कामों में रूझान रहेगा। लव लाइफ के लिए समय मिलना कठिन है। अनमैरिड अपनी ही समस्याओं में उलझे रहेंगे। सारा दिन कशमकश में व्यतित होगा।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र पहनें।

मकर- आज लव लाइफ में रोमांस बना रहेगा। एक-दूसरे के साथ एकांत में व्यतित करने को अच्छा समय मिलेगा। जुबान से कम और  प्रेम की भाषा में अधिक बातें होंगी।
उपाय- धरती माता को प्रणाम करें।

कुंभ- प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। सारा दिन तो संबंध खुशनुमा रहेंगे लेकिन शाम के बाद झगड़े की नौबत आने की संभावना है। जुबान में मिठास और दिमाग को ठंडा रखें।
उपाय- मेंहदी का दान करें।

मीन- आज नए-नए तरीकों से लंबे समय तक लव लाइफ में रोमांस का आनंद लेंगे। जो दोनों के संबंधों को पहले से भी अधिक प्रगाढ़ बनाएगा। घर गृहस्थी में खर्चे बढ़ेंगे।
उपाय- अपने शयकक्ष में गुगल की धूप करें।

Niyati Bhandari

Advertising