Love life में गर्माहट लाएंगे ये प्रभावशाली टोटके

Thursday, Mar 02, 2023 - 04:52 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astro Tips for Happy Married Life: दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाने के कुछ सरल और प्रभावशाली टोटके यहां दिए जा रहे हैं। यदि पति-पत्नी में परस्पर तू-तू-मैं-मैं एवं वाक्युद्ध होता हो तो ऐसे व्यक्तियों को बुधवार के दिन कुछ समय के लिए मौन व्रत करना चाहिए।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 


शुक्रवार के दिन सफेद मिष्ठान्न लाकर जीवनसाथी को खिलाना चाहिए। शुक्रवार के दिन यदि इत्र की शीशी खरीद कर घर में रखें तो भी पति-पत्नी के मध्य सामंजस्य बढ़ता है।

यदि दांपत्य जीवन में परस्पर सामंजस्य एवं सहयोग भावना की कमी हो तो ऐसे दम्पति को प्रत्येक गुरुवार के दिन राम-सीता के मंदिर में जाकर दर्शन करने चाहिएं तथा प्रसाद भोग लगाकर मंदिर में बांटना चाहिए।

यदि जीवनसाथी का स्वभाव उग्र हो तो ऐसे व्यक्ति को ससुराल से चांदी का आभूषण उपहार स्वरूप दिलवाना चाहिए तथा व्यक्ति को उसे हर समय धारण करना चाहिए।

यदि जामुन के पत्ते शनिवार के दिन लाकर शयन कक्ष में रखें जाएं तो पति-पत्नी में कलह नहीं होता। दोनों में दाम्पत्य प्रेम बना रहेगा।

सायंकाल के समय घर के समदस्य सामूहिक आरती करें। इससे भी वास्तुदोष दूर होते हैं।

गृहस्थ के बैडरूम में भगवान के चित्र अथवा धार्मिक महत्व की वस्तुएं नहीं लगी होनी चाहिए।

अगर पति को बात-बात पर क्रोध आता है, कभी पत्नी पर, कभी बच्चों पर, कभी नौकरों, पड़ोसियों या अन् लोगों पर तो सूखी डंठल वाली लाल मिर्च के उतने ही बीज लें। जितनी पति की आयु है। इन बीजों को उस समय आग पर डाल दें, जब पति घर पर हो। इस क्रिया का पति कोई ज्ञान नहीं होना चाहिए। केवल गंध मिलने पर ही ज्ञान हो।
 

कुछ परिवार शत्रु के बराबर आने से तंग आ जाते हैं। उनको मना भी नहीं किया जा सकता है। अतएव शत्रु घर पर न आएं, इसके लिए दरवाजे पर आक का पौधा रखें। जब तक यह पौधा रहेगा,त शत्रुओं से छुटकारा मिला रहेगा।

Niyati Bhandari

Advertising