भगवान शिव के ये मंत्र दूर करते हैं तन, मन और धन से जुड़ा हर कष्ट

Monday, Jun 27, 2022 - 07:56 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Powerful Lord Shiva Mantra: आज भगवान शिव का प्रिय वार सोमवार है यानि भोले बाबा को प्रसन्न करने का बहुत अच्छा मौका है। यदि आप श्रद्धा और विश्वास के साथ देवों के देव महादेव की पूजा करेंगे तो तन, मन और धन से जुड़ा हर कष्ट दूर होगा। भगवान शिव की कृपा सदा आप पर बरसती रहेगी।

Shiva Mantra: शिवपुराण के अनुसार शरणाक्षर मंत्र ॐ नमः शिवाय को संसार के हर कष्ट को दूर करने वाला मंत्र बताया गया है। इसके जाप से जीवन की सभी इच्छाओं को पूरा किया जा सकता है।


Shiva Mantra For Everything: शिव पूजन में मंत्र का पाठ शुभ माना जाता है, किन्तु इसका तात्पर्य यह कदापि नहीं है कि जो मंत्र नहीं जानता है वह पूजा नहीं कर सकता। दरअसल भगवान भोलेनाथ भाव के भूखे हैं। केवल विश्वास एवं श्रद्धा होनी चाहिए। मंत्र पढ़े बिना भी भगवान शिव की आराधना की जा सकती है। समस्त पूजन सामग्री भगवान को अर्पित की जा सकती है। भगवान भोलेनाथ ने स्वयं कहा है कि जो भक्तिभाव से बिना किसी वेद मंत्र के उच्चारण किए मात्र पत्र, पुष्प, फल अथवा जल समर्पित करता है उसके लिए मैं अदृश्य नहीं होता हूं और वह भी मेरी दृष्टि से कभी ओझल नहीं होता है।


स्नापयित्वा विद्यानेन यो लिंग स्नपनोदकम। त्रि: पिबेत्त्रिविधं पापं तस्येहाशु विनश्यति॥


शिवलिंग को विधिपूर्वक स्नान करवाकर, उस स्नान वाले जल का तीन बार जो भी व्यक्ति आचमन करता है उसके तीनों अर्थात शारीरिक, मानसिक तथा वाचिक पाप तत्काल नष्ट हो जाते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
 

Niyati Bhandari

Advertising