शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद इस उपाय से दूर होगा दुख

Saturday, Oct 15, 2022 - 06:20 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
शनिवार का दिन है शनिदेव की अपार कृपा पाने के लिए शनिवार का दिन श्रेष्ठ माना गया है। बता दें कि शनिवार के दिन शनिदेव और हनुमान जी की पूजा की जाती है। बता दें कि धार्मिक ग्रंथों में शनिवार की रात के कुछ ऐसे चमत्कारी व प्रभावी उपाय बताए गए हैं। जिनको करने से आपके जीवन का हर कष्ट शनिदेव की कृपा से दूर हो जाता है। और शनिदेव के अशुभ फलों से भी आपको मुक्ति मिलती है। तो आइए जानते हैं। शनिवार की रात करने वाले उन अचूक उपायों के बारे में- 

जीवन के तमाम दुखों का नाश करने के लिए शनिवार के दिन शाम के समय हनुमान जी के सामने चौमुखी दीपक जलाएं। इसके बाद उनके समक्ष बैठकर ॐ अंजनी सुताय नमः मंत्र का कम से कम से 11 या 21 बार जाप करें। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से बेहद चमत्कारी परिणाम आपको मिलते हैं। इस उपाय को करने से बजरंगबली की कृपा भक्तों पर बरसती है और आपके जीवन में सभी दुख-दर्द दूर हो जाते हैं। 

शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार, यदि आप शनि के अशुभ प्रभावों से परेशान है तो शनिवार के दिन शाम के समय किसी भी शनि मंदिर मे जाकर सरसों के तेल और काले तिल के तेल का दीपक जलाएं और इसके साथ ही शनि चालीसा का पाठ करके शनिदेव की आरती करें। इस उपाय को करने से आपको बेहद ही शुभ लाभ मिलेगा। और शनि दोष से आपको मुक्ति मिलेगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

शनिदेव को लोबान बेहद प्रिय है। ऐसे में शनिवार की रात घर में लोबान जलाएं। इससे घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है व घर की अशांति का नाश होता है। इतना ही नहीं इससे घर के लोगों की तरक्की के रास्ते खुलते हैं और धन की आवक बढ़ती है।

इसके अलावा शनिवार को सूर्यास्त के बाद किसी ऐसे पीपल के पास जाएं जो सुनसान स्थान पर हो। या फिर आप किसी मंदिर में स्थित पीपल के पास जाएं और वहां पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का चौमुखी दीपक जलाएं। इससे धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। साथ ही साथ व्यापार में धन लाभ के योग बनते हैं। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उपाय बहुत चमत्कारी माना गया है। लेकिन बता दें कि ये उपाय आपको कुछ शनिवार तक लगातार करना है।

शनिवार को संध्या काल में अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी धागा नाप लें। अब इसे जल से धोकर आम के पत्ते पर लपेट दें। फिर इस पत्ते और लपेटे हुए रेशमी धागे को अपनी मनोकामना का ध्यान करते हुए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से आपकी मनोकामनाओं की पूर्ति होगी।
 

Jyoti

Advertising