शनिवार को किया ये काम दिलाएगा हर संकट से निजात

Saturday, Jun 29, 2019 - 11:45 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि आप सब जानते ही होंगे कि सप्ताह के दो दिन मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा-अर्चन का विशेष महत्व होता है। कहा जाता है इस दिन जो भी भक्त सच्चे मन से बजरंगबली की पूजा करता है पवनपुत्र उसके सभी संकटों को दिनों में ही दूर कर देते हैं। तो अगर आप भी इनकी शरण में जाएंगे तो आपके जीवन के भी सारे संकट दूर हो जाएंगे। मगर बता दें केवल इनकी शरण में जाने से कुछ नहीं होगा इसके लिए आपको इनसे जुड़े कुछ विशेष उपाय आदि करने पड़ेंगे। जिन्हें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामबाण उपाय माना जाता है। तो चलिए देर न करते हुए आपको बताते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बड़े से बड़े संकट से मुक्ति हेतु हनुमान जी के नामों जैसे- हनुमान, बजरंगबली, पवनपुत्र, अंजनी पुत्र एवं मारुति आदि का जप करना चाहिए।

अगर कामों में बार-बार बाधाएं आ रही हों तो हर शनिवार को शाम के समय हनुमान जी के मंदिर में जाकर चमेली के तेल व सिंदुर से उनका अभिषेक करें।

शनिवार के दिन हनुमान जी को लाल चोला, गुड एवं चने का प्रसाद चढ़ाने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

श्री हनुमान चालीसा एवं सुदंरकांड का पाठ करने से हर तरह के सकंट, परेशानी और भय से मुक्ति मिलती है।  

इसके अलावा हनुमान जी के मंदिर में जाकर नीचे दिए चमत्कारी मंत्र का 108 बार जप या उच्चारण करने से किस्मत के सभी बंद ताले खुल जाते हैं।

श्री हनुमान मंत्र-
ॐ आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर
त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात।।

बता दें कि मंत्र जप के बाद 5 छोटी कन्याओं या गरीबों को पांच प्रकार की मिठाई या फलों का प्रसाद को ज़रूर बांटें। मान्यता है कि उक्त उपाय करने के बाद कुछ दिनों में हनुमान जी आपके सारे संकटों को दूर कर देंगे।

Jyoti

Advertising