बुधवार के दिन करें ये उपाय विघ्नहर्ता दूर करेंगे हर Tension

Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म व ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित है। मान्यता है कि जिस व्यक्ति पर विघ्नहर्ता गणपति बप्पा कर देते हैं, उस व्यक्ति के जीवन से सभी संकट दूर हो जाते हैं तथा जीवन खुशहाल हो जाता है। तो आइए बुधवार के दिन जानते हैं गणेश जीसे जुड़े ऐसे खास उपाय जिन्हें इस दिन करना बेहद शुभ व लाभदायक माना जाता है। ज्योतिष विशेषज्ञ इस बारे में बताते है कि अगर इन उपायों बुधवार के दिन सूर्यास्त के बाद किया जाए तो जीवन में सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होती है। तो ऐसे में देर न करते हुए चलिए जानते हैं क्या है ये उपाय- 

अगर आप घर में धन की आवक बढ़ाना चाहते हैं तो ये उपाय बुधवार के दिन सूर्य अस्त होते ही शुरू कर दें। एक लाल कलावा लेकर उसमें गणेश जी के चरणों का सिंदूर लगाएं। अब उसे गणेशजी के चरणों में ही रखा रहने दें। इसके बाद 'ॐ श्रीगणेशाय नमः’ का 108 बार जाप करें।. अब इस कलावे को उठा लें और इसी मंत्र का जाप करते हुए इसकी सात गांठें बांध लें।. इसके बाद इसे आप या तो अपने हाथ की कलाई पर बांध लें, या फिर गले में पहन लें। इसके अलावा इसे पर्स या तिजोरी में भी रखा जा सकता है। इससे आपके घर धन की आवक तेजी से बढ़ने लगेगी और घर में धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहेगी।

कई बार लोगों की बुरी नजर, जलन की भावना के चलते भी व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाता है। ऐसे में यह टोटका आपको हर बुरी नजर से बचाएगा।. इसके लिए बुधवार की शाम पूजा के धागे से लिपटा हुआ एक नारियल लें। अब इसे अपने सिर से लेकर पांव तक सात बार घुमाएं। इसके बाद इस नारियल को मंदिर में गणेशजी के चरणों में रख तोड़ दें। अब आपको ये नारियल वहीं मंदिर में छोड़ देना है। इसे अपने साथ घर नहीं लाना है। ऐसा करने से आपके कार्यों में कभी कोई बाधा उत्पन्न नहीं आएगी। और जीवन में तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

प्रत्येक बुधवार की शाम गणेशजी जी की पूजा करें। इस दौरान आप उनके समक्ष घी के दो दीपक प्रज्वलित करें।  इसके पश्चात 108 बार गणेश मंत्र का जाप करें। साथ ही गणेश चालीसा का पाठ करके  गणेश आरती करें। अंत में उनके चरणों में माथा टेक अपनी धन संबंधित समस्याओं को दूर करने की मनोकामना करें। इस उपाय को करने से गणेशजी के आशीर्वाद से आपको गरीबी का मुंह कभी नहीं देखना पड़ेगा।

बुधवार की शाम हाथी को हरा चारा ज़रूर खिलाएं। ऐसा करने से संकट हरने वाले बप्पा अति प्रसन्न होते हैं और अपना आशीर्वाद हमेशा पर बनाए रखते हैं। इसके अतिरिक्त बुधवार की शाम को गणपति जी को मूंग की दाल की पंजीरी या फिर हलवे का भोग लगाएं। और फिर प्रसाद के तौर पर सबको वितरित करें। ऐसा करने से भगवान गणेश जी की कृपा से घर में धन का आगमन होता है।

Jyoti

Advertising