भगवान बद्री ने दिया संकेत, खत्म होने वाला है कोरोना संकट

Saturday, May 16, 2020 - 06:41 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोरोना महामारी का संकट लगभग दुनिया के हर देश पर मंडरा रहा है। हरो कोई इस समय इससे बचाव में जुटा हुआ है। कहने का भाव है कि भय का माहौल इस समय पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। ऐसे में हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाएं हैं, जिससे सुनकर शायद आपका आधा डर खत्म हो जाएगा। अब आप सोचेंगे कि भला हम आपको ऐसा भी क्या बताने वाले हैं तो बता दें दरअसल हम आपको बद्रीनथ धाम के भगवान बद्री विशाल के बारे में कुछ खास बताने वाले हैं, जिन्होंने एक चमत्कारी के जरिएये संकेत दिया है कि दुनिया से कोरोना महामारी का संकट हमेशा हमेशा के लिए टलने वाला है।

बता दें उत्तराखंड में बद्रीनाथ धाम के कपाट एक लंबे शीत अवकाश के बाद बीते दिन 15 मई 2020, ब्रह्म मुहूर्त में शुक्रवार को खोल दिए गए। इस दौरान बद्रीनाथ मंदिर का धाम भव्य तरीके से फूलों से सजा पाया गया तो वहीं ऐसा पहली बार हुआ कि इस शुभ अवसर पर केवल 11 ही लोग शामिल हुए, क्योंकि  कोरोना लॉकडाउन की वजह से धाम में अन्य श्रद्धालुओं की उपस्थिति पर रोक थी।  

बद्रीनाथ धाम में हुआ ये चमत्कार-
दरअसल बताया जाता है कि बद्रीनाथ धाम के जब कपाट बंद किए जाते हैं तो भगवान बद्रीविशाल को घी का लेपन किया जाता है, जो भयंकर बर्फबारी व ठंड के चलते ये घी सूख जाता है। जिसके बाद जब बद्रीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के बाद खोले जाते हैं, तो ये घी सूखकर कड़क अवस्था में देखने को मिलता है, परंतु इस बार ऐसा नहीं हुआ बल्कि इस बार जब कपाट खोले गए तो घी का लेपन गीली अवस्था में ही मिला।


अब सोचेंगे कि भला इसमें खास बात क्या है तो बता दें कहा जाता है कि बद्री विशाल पर लेपन किया गया घी गीली अवस्था में कई वर्षों में केवल एक बार मिलता है। जिसके द्वारा भगवान बद्री विशाल ये संकेत देते हैं कि भाविष्य सुखमय होगा। इतना नही नहीं कहा ये भी जाता है कि इसका ये अर्थात होता है कि वर्ष फायनेंशियल से लेकर हर जगह देश के लिए अच्छा सिद्ध होगा।


अगर जानकारों की मानें तो उनका भी ये कहना है कि इतनी सर्दी में भी घी का गीला रहना किसी चमत्कार से कम नहीं माना जा सकता।

माना ये जा रहा है कि अभी भारत सहित विश्व में कोरोना की दहशत है, जहां भगवान बद्री विशाल द्वारा समय सुखमय होने का संकेत दिया है यानि आने वाल समय में कोरोना को खत्म होना ही होगा।

Jyoti

Advertising