राहू-केतू का परिवर्तन और शनि की क्रूर दृष्टि बनी कांग्रेस की हार का कारण !

Friday, Dec 08, 2023 - 09:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (धवन): 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों ने सभी राजनीतिक दलों व देश की जनता को चौंका दिया है। भाजपा की एकतरफा जीत की चारों तरफ चर्चा हो रही है परन्तु ज्योतिषाचार्य का मानना है कि राहू-केतू का परिवर्तन तथा शनि की क्रूर दृष्टि ने कांग्रेस की हार में अहम योगदान डाला है। इसके अलावा कांग्रेस के 2 मुख्यमंत्रियों ने गलत मुहूर्त में अपने नामांकन पत्र भरे जो छत्तीसगढ़ व राजस्थान में उनके लिए भारी सिद्ध हुए।

ज्योतिषाचार्य पंडित राजीव शर्मा शूर ने कहा कि राहू के मीन राशि व केतू के कन्या राशि में हाल ही में हुए परिवर्तन से चुनावी नतीजे चौंकाने वाले रहे। उन्होंने कहा कि राहू-केतू ने ही वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम की हार को यकीनी बनाया था और अब शनि की दृष्टि कांग्रेस की कुंडली में दशम भाव को प्रभावित कर रही थी। 

दूसरी तरफ केंद्र की भाजपा की धनु राशि बलवान थी। धनु राशि पर वक्री गुरु की दृष्टि है और साथ ही धनु राशि से शनि तीसरे स्थान पर संचार कर रहा है जो उसके पराक्रम को बढ़ा रहा था। राहू ने ही कांग्रेस को भ्रमित कर दिया था क्योंकि राहू का कार्य ही भ्रम को उत्पन्न करना होता है।

उन्होंने कहा कि राहू व केतू तथा शनि की बदली-बदली स्थिति के कारण सत्ता भोग में उलझनें उत्पन्न हुई हैं और लोकसभा चुनावों की तारीखें घोषित होने के बाद पता चलेगा कि चुनावी नतीजे कैसे रहेंगे परन्तु इतना अवश्य है कि इस समय भाजपा की जन्म राशि काफी मजबूत चल रही है।

Niyati Bhandari

Advertising