Kundli Tv- सावन में 19 साल बाद दुर्लभ संयोग, हर सोमवार होगा Special

Friday, Jul 06, 2018 - 04:52 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

28 जुलाई शनिवार से श्रावण कृष्ण पक्ष का प्रारंभ होगा। एक महीने तक हर तरफ भोले के नाम की गूंज सुनाई देगी। सावन के महीने में सोमवार के व्रत की सर्वाधिक महिमा है। यह भगवान शिव का जहां सर्वप्रिय मास है, वहीं सोमवार के दिन भगवान शिव एवं मां पार्वती के पूजन के साथ ही शिवलिंग की पूजा करने से भगवान शिव की कृपा का पात्र सहज ही बना जा सकता है। भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए सावन के सोमवार को व्रत करने का शास्त्रानुसार विधान है। जो कन्याएं अपनी इच्छानुसार पति पाना चाहती हैं अथवा जिनके विवाह आदि में किसी प्रकार की रुकावट आ रही हो उनके लिए तो सावन के सोमवार का व्रत ही कल्पतरु के समान है। शिवपुराण के अनुसार जिस कामना से कोई सावन सोमवार का व्रत करता है उसकी वह कामना अवश्य एवं अति शीघ्र पूरी हो जाती है।


2018 में सावन का महीना 19 साल बाद दुर्लभ संयोग लेकर आ रहा है। बीते कुछ वर्षों से सावन का महीना 28 या 29 दिनों में समाप्त हो जाता था लेकिन इस बार यह पूरे 30 दिनों का होगा। 3 साल के बाद अधिकमास आता है, 2018 में भी यह आया था इसलिए इस बार एक महीने तक सावन का आनंद लिया जा सकेगा। भोले बाबा के प्रिय सावन और पहले सोमवार का शुभ संयोग 30 जुलाई को होगा। इस बार सावन में 4 सोमवार आएंगे और सभी का खास महत्व होगा।


26 अगस्त को सावन पूर्णिमा रहेगी, इसी दिन रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा। 11 अगस्त को हरियाली अमावस्या रहेगी। हरियाली तीज 13 जुलाई और 15 अगस्त को नागपंचमी रहेगी।

 


मनचाहा साथी पाने के लिए गुरुवार को करें यह उपाय

Niyati Bhandari

Advertising