Palmistry- हाथ की ये रेखाएं बताती हैं, कब होगा धन लाभ

Tuesday, Mar 30, 2021 - 07:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Know what the money line in your palm says about you: हस्तरेखाएं आकाशीय नक्षत्र ग्रहसमूहों का मानचित्र हैं। मानव के भाग्य का संबंध ग्रहों से है। भारतीय ऋषियों ने दिव्य दृष्टि से ग्रह पथ का अवलोकन किया तथा मानव पर उसका प्रभाव दृष्टव्य किया। हम अचानक किसी प्रकार धन प्राप्त करें, इसके लिए सर्वप्रथम यह देखना चाहिए कि हमारी हस्त रेखाओं में अकस्मात धन प्राप्ति के कितने योग हैं :

यदि कोई रेखा मणिबंध से निकल कर बुध पर्वत की ओर जाए तो अकस्मात धन की प्राप्ति होती है। यह धन किसी की वसीयत से प्राप्त होता है। यदि मध्यमा उंगली के पर्व पर वर्ग का चिन्ह हो तो जातक को जीवन में अकस्मात धन का लाभ होता है।

यदि कोई रेखा मणिबंध से निकल कर शनि क्षेत्र तक गई हो किंतु वह भाग्य रेखा न हो, उसके समानांतर हो तो जातक को अतुल सम्पत्ति अकस्मात प्राप्त होती है। दाहिने हाथ की शीर्ष रेखा से निकल कर कोई गहरी पतली रेखा कनिष्ठिका उंगली की ओर गई हो परंतु वह बुध पर्वत को पार न करे तो वह अकस्मात अत्यधिक सम्पत्ति प्रदान करने वाली होती है।

मणिबंध की प्रथम रेखा के मध्य में कोण अथवा नक्षत्र का चिन्ह हो तो 45 वर्ष की आयु के पश्चात अकस्मात धन की प्राप्ति होती है। जीवन रेखा के अंत में नक्षत्र का चिन्ह हो तो जातक बिना किसी आशा के धन प्राप्त करता है।


मणिबंध पर नक्षत्र का चिन्ह हो, तर्जनी के तीसरे पर्व पर तीन खड़ी रेखाएं हों तो जातक अतुल सम्पत्ति का स्वामी बनता है। शनि क्षेत्र वसीयत से धन दिलवाता है।

अंगूठे के सभी पर्व बराबर हों, अंगूठा सीधा, ऊंचा, दाहिनी ओर घूमने वाला होने पर जातक अकस्मात धन प्राप्त करता है। बुध रेखा चंद्र पर्वत तक पहुंचती हो तो अतुल ऐश्वर्य मिलता है।

सूर्य उंगली पर चक्र का चिन्ह हो तो अनायास धन लाभ होता है। जीवन रेखा से कोई रेखा मस्तक रेखा से मिल जाती हो तो जातक अतुल सम्पत्ति का स्वामी होता है। भाग्य रेखा के साथ कोई रेखा हो तो जातक को धन लाभ होता है।

Niyati Bhandari

Advertising