आंखों के तिल बताते हैं आपके ये SECRETS

Tuesday, Feb 19, 2019 - 01:47 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
समुद्र शास्त्र में मानव जीवन से जुड़ी कई बातें बताई गई है। इसमें आंखों से लेकर पैरों तर के निशानों के बार में ऐसी-ऐसी बातें बताई गई है जिन्हें जानना आसान नहीं होता। व्यक्ति के शरीर पर विभिन्न हिस्सों पर तिल पाए जाते हैं। आम इंसान शरीर पर मौज़ूद इन तिलों को नहीं समझ पाते परुतु ज्योतिष विशेषज्ञ और समुद्र शास्त्र के कुछ विशेषज्ञों के अनुसार ये तिल हमारे जीवन के बारे में हमें बहुत कुछ बताते हैं। तो आइए जानतें हैं शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद इन तिलों के बारे में-

समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की दाहिनी मतलब राईट साडई वाली आंख की पलक पर कोई तिल होता है, वह अधिक बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोग हमेशा अपने दिमाग से काम लेते हैं। तो वहीं ये लोग अधिक भावुक भी होते हैं। लेकिन ये लोग दूसरों से जलन की भावना रखते हैं।

जिन लोगों की आंखों की दोनों भौंहों के बीच में तिल होता है, इन्हें भी अधिक  बुद्धिमान माना जाता है। अपनी बुद्धि के बल पर ही ये अपने जीवन में सफलता और पैसा प्राप्त करते हैं। इसके अलावा जिनकी बाईं आंख के कोने के पास तिल होता है ये लोग अपने प्रमी को हद से भी ज्यादा प्यार करते हैं और अपने प्यार को पाने के लिए लड़ाई-झगड़ा करते हैं।

समुद्र शास्त्र के अनुसार नाक के आरंभिक स्थान पर बीच में तिल होता है ऐसे लोग काफी कल्पनाशील होते हैं। ऐसे लोगों को रचनात्माक काम ज्यादा पसंद होते हैं। वहीं अगर किसी की बायीं आंख के नीचे और नाक के पास तिल है ऐसे लोग सिर्फ काम के बारे में ज्यादा सोचते हैं वहीं दूसरें लोगों पर जलते भी हैं।

जिस व्यक्ति की बाईं आंख के नीचे तिल है तो वह व्यक्ति कामुक होता है। इसकी कामुकता का असर भी दिखता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति की बाईं आंख की पलक पर तिल हो तो ऐसे व्यक्ति का दिमाग बहुत तेज़ चलता है। ये लोग अपनी प्लानिंग में सफल होते हैं। इसके अलावा किसी व्यक्ति के नाक पर तिल हो तो व्यक्ति अधिक यात्राएं करने वाला माना जाता है।

ज्योतिष के अनुसार जिनके दाएं होंठ के ठीक ऊपर तिल होता है तो वो व्यक्ति बुद्धिमान होता है साथ ही उसकी कल्पना शक्ति भी ज्यादा होती है। अगर ये तिल होंठ के कोने के पास हो तो ऐसा व्यक्ति अपने प्रेमी के लिए बहुत ईमानदार होता है। जिनके अगर नाक के दाएं हिस्से के नीचे तिल हो तो ऐसे लोगों की सोच बहुत अच्छी मानी जाती है। होंठो के ऊपर और नाक के बीच में तिल वाले लोगों को आज़ादी से जीना पसंद होता है।
पत्नी को पति के किस तरफ बैठना चाहिए ? (VIDEO)

Jyoti

Advertising