मूलांक 1 वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा

Thursday, Dec 27, 2018 - 02:47 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
वर्ष 2018 को अलविदा कहने का समय आ गया है। 2019 के स्वागत में कुछ ही दिन बचे हैं। तो उससे पहले क्यों न जान लें अंग्रेजी नववर्ष 2019 कैसा रहने वाला है। अंक ज्योतिष को प्रचलित भाषा में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं, ज्यादातर लोग इसे विदेशी ज्ञान के नाम से जानते हैं। हकीकत में ऐसा नहीं है अंक ज्योतिष हमारे भारत की ही देन है। आश्चर्य में डाल देने वाले इस ज्ञान की सच्चाई और उपयोगिता आधुनिक उपकरणों से सिद्ध हुई है। सबसे पहले अपनी बर्ड डेट से जानें क्या है आपका मूलांक-

मूलांक 1- 1, 10, 19, 28 डेट को जन्म लेने वालों का मूलांक 1 होता है। इस अंक के स्वामी सूर्य व राशि सिंह बनती है। इनमें आश्चर्यजनक आकर्षण शक्ति होती है। दूसरों को महान काम करने की प्रेरणा दे सकते हैं। इनका हंसमुख और खुशमिजाज स्वभाव, आकर्षक व्यक्तित्व और जीवन में सफलता व सम्मान देता है। 2019 में ये राजनीतिक जीवन में भी प्रवेश कर सकते हैं। आर्थिक दशा से ग्रह-योग बहुत शुभ हैं। शुरू के महीनों में कठिनाई हो सकती है लेकिन विपरीत हालात को पार कर लेंगे तथा समाज में अधिकार व पद पाने की पूरी सम्भावना है। छोटी-मोटी बीमारियां बुखार, गठिया, फोड़े-फुंसी आदि हो सकती हैं। सूर्य स्नान से लाभ होगा। दवाओं से अधिक लाभ खुली ताजा हवा पहुंचाएगी।

मूलांक 1 वालों का जन्म यदि अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर महीने में हुआ है तो 2019 में उनके स्वभाव में उदासी बनी रहेगी व कमजोर स्वास्थ्य का अनुभव भी कर सकते हैं। यदि मार्च, अप्रैल, मई, जून व जुलाई में बर्थ हुआ है तो इनका समय बुलंद है, यह मनचाही ऊंचाई को छू पाएंगे। इनके प्रभावशाली व्यक्तित्व से दूसरे बहुत आकर्षित होंगे। जनवरी, फरवरी और अगस्त महीने में जिनका जन्म हुआ है, उनके लिए 2019 खट्टे-मीठे अनुभवों से भरा रहेगा।

किसी भी नए काम का आरंभ करना है तो रविवार अथवा सोमवार को कर सकते हैं। इस दिन शुरू किए गए काम में सफलता अवश्य मिलेगी। ध्यान रहे, सबसे पहले अपने इष्ट सूर्य देव को प्रणाम करें, अर्ध्य दें। फिर किसी भी काम का श्री गणेश करें।

शुभ अंक : 5, 9

शुभ रंग : सुनहरा, नारंगी, भूरा

शुभ दिन : रविवार, बुधवार, बृहस्पतिवार

शुभ रत्न : रूबी, मानक, पन्ना
इस छोटे से उपाय से कैसा भी confusion होगा दूर(video)
 

Niyati Bhandari

Advertising