सबरीमाला: केरल सरकार ने विवाद उठने पर पुलिस पुस्तिका वापस ली

Friday, Nov 18, 2022 - 08:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पतनमथिट्टा (केरल) (प.स.): सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में तैनात पुलिस कर्मियों को केरल के गृह विभाग द्वारा बांटी गई पुस्तिका को बृहस्पतिवार को विवाद उठने के बाद राज्य सरकार ने वापस ले लिया। पुस्तिका में मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश को लेकर सरकार के एक निर्देश पर विवाद उठा था और भाजपा ने आरोप लगाया था कि दिशा-निर्देश दुर्भावनापूर्ण उद्देश्य वाला है। पुस्तिका में दिशा-निर्देश में कहा गया है कि उच्चतम न्यायालय के सितम्बर 2018 के फैसले के अनुसार ‘सभी श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश’ की अनुमति है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे और इसे लेकर हुए प्रदर्शनों का प्रत्यक्ष उल्लेख किए बिना कहा कि यदि वाम सरकार की पुस्तिका में ‘सभी श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश’ के दिशा-निर्देश के पीछे कोई विशेष मंशा है तो इसे तत्काल रोकना बेहतर होगा। सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर वार्षिक मंडलम मकरविलक्कू तीर्थयात्रा की पूर्व संध्या पर बुधवार को खुल गया।

Niyati Bhandari

Advertising