घर में इन बातों का रखें ध्यान, परेशानियों व नकारात्मक ऊर्जा से होगा बचाव

Tuesday, May 23, 2017 - 09:47 AM (IST)

हर कोई चाहता है कि उसके घर में सुख-समृद्धि रहे, जिसके लिए वह अधिक मेहनत भी करता है। लेकिन फिर भी उसे आर्थिक तंगी अौर रोगों का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका कारण घर में ही होता है। यदि हम ज्योतिष द्वारा बताए काम करेंगे तो घर में शांति, सकारात्मकता अौर सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 

 चीजों को करें घर से बाहर
घर में कोई परेशानी न आए, वातावरण स्वस्थ अौर पवित्र रहे इसके लिए सबसे पहले घर से फालतू सामान को बाहर निकाल दें। बिना ताले की चाबियां, कीलें, जंग लगा लोहा, खराब लकड़ी आदि चीजों को तुरंत बाहर निकाल देना चाहिए। इस प्रकार की चीजों से घर में नकारात्मकता में वृद्धि होती है। जो स्वास्थ्य अौर विचारों पर बुरा प्रभाव डालती है। 

सीलन व गंदगी को करें दूर
घर में कहीं सीलन हो, पानी के कारण गंदगी हो तो ऐसे स्थान को साफ कर लेना चाहिए। सीलन अौर गंदगी के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है अौर घर भी कमजोर होता है। 

रात को न रखें जूठे बर्तन
कई लोग रात को रसोईघर में जूठे बर्तन रखकर सो जाते हैं। जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा व कई दोष बढ़ते हैं। रसोईघर में पूरी रात जूठे बर्तन होने से उनमें चींटियां व कॉकरोच हो सकते हैं। जिससे घर के सदस्यों के बीमार होने की संभावनाएं रहती हैं। 

बड़ों का आशीर्वाद लेकर करें नए काम की शुरुआत
व्यक्ति को अपने बुजुर्गों, माता-पिता अौर गुरु का आशीर्वाद लेना चाहिए। अपने से बड़ों का आशीर्वाद लेकर ही नए काम की शुरुआत करना चाहिए। ऐसा करने से हर कार्य में सफलता मिलती है। 

Advertising