सजावट और शुभता के प्रतीक विंड चाइम, घर में लगाने से पहले रखें ध्यान

Friday, Mar 30, 2018 - 02:25 PM (IST)

जहां विंड चाइम लगाने से घर की सजावट में चार-चांद लग जाते हैं वहीं ये हमारे लिए सुख-समृद्धि व सौभाग्य के प्रतीक भी हैं। इन्हें लगाने के बाद जब हल्की-सी भी हवा चलती है तो इन पर लगी घंटियां, मैटल एक्सैसरीज या अन्य चीजें बड़ी मधुर आवाज का जादू बिखेरतीं एक बहुत ही मनमोहक वातावरण प्रस्तुत करती हैं। 


कहां लगाएं विंड चाइम : 
लिविंग रूम को और आकर्षक बनाने के लिए मुख्य दरवाजे से अंदर की ओर कुछ ही दूरी पर सीलिंग से लटका विंड चाइम आपके घर को एक बेहतरीन लुक देगा।


गार्डन में लगे खूबसूरत और रंग-बिरंगे फूलों की शोभा तब और बढ़ जाती है जब विंड चाइम की मधुर आवाज पर पौधे झूमते से प्रतीत होते हैं।


बालकनी में लगे झूले के ऊपर लगा विंड चाइम सुंदर लगने के साथ आपको सकारात्मक ऊर्जा से भी भर देगा।


ध्यान रखें इन बातों का : इन्हें खरीदते समय मैटीरियल का ध्यान रखें। उसके रॉड व अन्य मैटीरियल सुंदर और मजबूत हों। हो सके तो सिरामिक विंड चाइम का सिलैक्शन करें। इन्हें जहां पर लगाना है उस स्थान के एरिया को अवश्य ध्यान में रखें।


विंड चाइम की वैरायटी : बाजार में विंड चाइम की एक विशाल शृंखला उपलब्ध है जिन्हें आप अपनी इच्छानुसार अपनी पसंद से सिलैक्ट कर सकते हैं।


वुडन विंड चाइम : यह देखने में बहुत आकर्षक होता है और घर को एलीगैंट लुक देने के साथ इम्प्रैशन को भी बढ़ाता है। सिंपल लिविंग और हाई थिंकिंग वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन चुनाव है।


बाम्बू विंड चाइम: ये बांस के आकार में बने होते हैं। ये मैटल जितनी आवाज नहीं करते पर इनकी उपस्थिति पूरे माहौल को सकारात्मक बना देती है।

Niyati Bhandari

Advertising