कांवड़ियों के लिए लगाए जा रहे 185 शिविर: आतिशी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): दिल्ली सरकार कांवड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए शहर भर में 185 कांवड़ शिविर लगा रही है। कांवड़ शिविर हाई क्वॉलिटी वाटर प्रूफ टेंट, मेडिकल , साफ-पानी, शौचालय व फर्नीचर सहित तमाम सुविधाओं से लैस होंगे। दिल्ली के रास्ते 15 से 20 लाख कांवड़ियों के जाने की उम्मीद है।

राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि सावन के पवित्र महीने में शिवभक्तों की सेवा में कोई कमी नहीं रहेगी। कांवड़ियों के लिए बेहतर सुविधा सुनिश्चित करने के लिए हर जरुरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में  कांवड़ियों का आगमन 25 जुलाई के बाद होगा और अगले 2-3 दिन में सभी कांवड़ शिविर पूरी तरह तैयार होंगे। पूर्वी दिल्ली, उत्तरी पूर्वी दिल्ली व शहादरा जिलों में कांवड़ियों के एंट्री-एग्जिट पॉइंट होते है। ऐसे में इन तीनों जिलों में कांवड़ियों की सुविधा के लिए सबसे अधिक शिविर लगाए जा रहे हैं। 

मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जहां भी ज़रूरत हो वहां कांवड़ियों की मदद करें। राजस्व मंत्री ने कहा कि सबसे ज्यादा 38 शिविर शाहदरा जिला में लगाए जा रहे हैं। उत्तरी-पूर्वी, मध्य और पूर्वी दिल्ली में क्रमशः 29,22 व 19 शिविर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग अपने कांवड़ शिविरों में सभी सुविधाएं सुनिश्चित कर रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari