Katra News: आर.एफ.आई.डी सिस्टम को लेकर स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 01:56 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व यात्रा ट्रैक पर इन श्रद्धालुओं पर नजर रखने के लिए आर.एफ.आई.डी सिस्टम शुरू किया गया है। इस सिस्टम के लिए लगातार लग रही श्रद्धालुओं की कतारें स्थानीय लोगों के लिए चिंता का विषय बनी हुई हैं।

इसी को लेकर स्थानीय नागरिकों के एक दल ने राजेश सदोत्रा की अध्यक्षता में कस्बे के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों का कहना था कि श्राइन बोर्ड द्वारा श्रद्धालुओं की यात्रा को सुखद बनाना चाहिए न की आर.एफ.आई.डी यात्रा पंजीकरण हेतु लंबी-लंबी कतारों में खड़ा करना चाहिए।

वही इस दौरान मदन डोगरा, करण शर्मा, ओम प्रकाश, राम लाल आदि का कहना था कि कस्बे का व्यापार पूरी तरह से वैष्णो देवी यात्रा पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि अगर श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को इस तरह कतारों में कटरा में खड़ा किया जाएगा तो आने वाले दिनों में वैष्णो देवी यात्रा हेतु कोई भी श्रद्धालु नहीं आएगा।

उन्होंने मांग करते हुए कहा की श्राइन बोर्ड प्रशासन को इस सुविधा को अधिक सरल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए। 
आपको बता दें कि नव वर्ष पर वैष्णो देवी भवन पर मची भगदड़ के बाद श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कुछ अहम फैसले लिए गए थे। जिनमें श्रद्धालुओं को आर.एफ.आई.डी यात्रा पर्ची प्रदान करना भी अहम फैसला था।

क्या कहते है सी.ई.ओ श्राइन बोर्ड
इस संबंध में बात करते हुए सी.ई.ओ श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग ने कहा कि आर.एफ.आई.डी यात्रा पर्ची सिस्टम को क्राउड  मैनेजमेंट के तहत श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में कुछ दिक्कतें श्रद्धालुओं को आ रही हैं, जिसके सुधार लिए श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari KUNDLITV


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News