Karwa Chauth: करवा चौथ पर 100 साल के बाद बनने जा रहा है ग्रहों का महासंयोग

Monday, Oct 30, 2023 - 07:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Karwa Chauth: महिलाओं का सबसे पसंदीदा दिन करवा चौथा का व्रत जल्द ही आने वाला है। पंचांग के अनुसार 1 नवंबर के दिन ये व्रत रखा जाएगा। इस दिन सुहागिन महिलाएं 16 श्रृंगार करके मां करवा की पूजा करती हैं और रात के समय चांद को छलनी से देखकर अपना व्रत खोलती हैं। जहां ये पर्व महिलाओं के लिए बेहद स्पैश्ल होता है, वहीं बता दें कि वर्ष 2023 में करवा चौथ का व्रत बेहद ही खास होने वाला है। ज्योतिष गणना के अनुसार पूरे 100 वर्षों बाद करवा चौथ के दिन ग्रहों का महासंयोग बनने जा रहा है। इस योग से ऐसी बहुत ही राशियां हैं, जिन्हें सोच से भी ज्यादा फायदा और सुख देखने को मिलेगा।



शास्त्रों के मुताबिक इस दिन मंगल, बुध और सूर्य ग्रह तुला राशि में विराजमान रहेंगे और इसी के साथ सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग का भी निर्माण होने जा रहा है। इसके अलावा बता दें कि इस दिन शिव योग और सर्वार्थ सिद्धि योग भी बनेंगे। इन योगों की वजह से कुछ राशि के जातक ऐसे हैं, जिन्हें बहुत ही ज्यादा फायदा मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो लकी राशियां।

 

लव राशिफल 30 अक्टूबर-  क्योंकि इतना प्यार तुमको करते हैं हम

आज का राशिफल 30 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (30th october): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

These three zodiac signs will get benefits इन तीन राशियों को मिलेगा लाभ
Aries मेष राशि
करवा चौथ का दिन मेष राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ साबित होने वाला है। अचानक से धन लाभ होगा। जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। आर्थिक दशा भी पहले से ज्यादा बेहतर हो जाएगी। परिवार का माहौल भी काफी खुशनुमा बना रहेगा। आय प्राप्त होने के बहुत सारे योग भी बन रहे हैं। अगर किसी जगह पैसा निवेश किया था तो वहां से भी मनचाहा लाभ मिलेगा।



Virgo कन्या राशि
ग्रहों का महासंयोग कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत लकी रहेगा। कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत से नए मौके मिलेंगे। घरवालों की तरफ से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जो जातक प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं, उन्हें बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा। जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं, उन्हें भी बहुत से नए ऑफर प्राप्त होंगे। पैतृक संपत्ति से भी धन का लाभ होगा।

Weekly numerology (30tht October-5th November): जन्म तिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Capricorn मकर राशि
ग्रहों का ये गोचर मकर राशि वालों के लिए वरदान लेकर आएगा। जीवन में करियर और व्यापार के लिए बहुत से रास्ते खुलेंगे। इसी के साथ बता दें कि मनचाहा धन कमाने के लिए भी ये समय बहुत सही है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मजबूती आएगी। जो लोग अपना काम करते हैं, उनके लिए तो ये दिन सोने पर सुहागा साबित होगा। जो छात्र पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा।

 

Niyati Bhandari

Advertising