Kalashtami 2021: आज कुत्ते को खिलाएं ये चीज और बन जाए अमीर

Wednesday, Jun 02, 2021 - 07:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Kalashtami 2021 June Month: काल भैरव का अर्थ है जो काल को जीत चुके हैं। मृत्यु के भय से मुक्ति, संकट से रक्षा, विप्तियों को हरने वाले भगवान शिव के इस रूप की पूजा प्रत्येक माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को काल भैरव अष्टमी के नाम से मनाई जाती है। इस दिन काल भैरव के वाहन कुत्ते को प्रसन्न रखने से आप उनकी कृपा के पात्र बन सकते हैं। जहां भी भैरव जी का मन्दिर होता है। उसके साथ ही उनके वाहन की भी मूर्ति स्थापित होती है। उनके मन्दिर के आसपास अक्सर कुत्ते भी घूमते हुए पाए जाते हैं। भैरव बाबा के ये बेजुबान सेवक हमारे संदेश वाहक का काम करते हैं। सेवक की बात स्वामी कभी नहीं टालते इसलिए अपनी सिफारिश लगवाने के भाव से, काल भैरव को प्रसन्न करने के लिए कुत्तों की सेवा अवश्य करें।

ऐसी भी मान्यता है कि किसी भी संकट का अनुभव कुत्तों को पहले से हो जाता है। अगर घर में कुत्ता पालें तो घर में कोई नेगेटिव एनर्जी दाखिल नहीं होती। जिन घरों में कुत्तों की सेवा होती है, वह घर खुशहाल व धनवान होते हैं। तो काल भैरव के इस वफादार, एवं प्रिय सेवक को आज के दिन विशेष प्रकार के भोग लगाने व विधियों से पूजन करके अमीर और खुशहाल बन सकते हैं।

आज के दिन कुत्ते को सरसों के तेल का टीका लगाने से कोर्ट-कचहरी में जीत हासिल होती है।

प्रेम सम्बन्ध में नजदीकियां बढ़ाने के लिए कुत्तों को अपने साथी के नाम की बेसन से बनी रोटी डालें।

आर्थिक मसले सुलझ न रहे हों, घर में धन खर्च अधिक हो रहा हो, धन की आवक कम हो तो दो रंगे कुत्ते को तंदूर में बनी मीठी रोटी डालें। 

कुत्ते को पनीर डालने से पैसों पर लगा ग्रहण टल जाता है अर्थात पैसे फ्लो में आते हैं।

लावारिस या जख्मी कुत्तों को भोजन कराने से घर-परिवार में आकस्मिक आपदाएं नहीं आती। व्यापार में वृद्धि होती है। आप दिन- प्रतिदिन अमीर बनते जाएंगे।

संतान सम्बन्धी दिक्कत या उसके कैरियर में सफलता प्राप्त करने के लिए कुत्ते के बच्चे को पालें। उसकी सेवा करें।

शाम के समय काल भैरव मंदिर में आसन बिछाकर बैठकर उनके बीज मंत्र का जाप करें।

नीलम
neelamkataria0012@gmail.com 

Niyati Bhandari

Advertising