मेहनत नहीं ला रही रंग तो शुक्रवार को करें देव लक्ष्मी के ये उपाय

Thursday, Aug 15, 2019 - 05:24 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहते हैं देवी लक्ष्मी को खुश करना हो तो उसके लिए सबसे अच्छा दिन होता है शुक्रवार का। मान्यता है इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से जातक को धन की अपार प्राप्ति होती है। अब धन तो ऐसी चीज़ है जिसे पाना हर किसी का सपना है। शायद हो कोई व्यक्ति होगा जिसे अपने जीवन में अधिक धन पाने का सपना न सजाया होगा। पर वो कहते हैं सपनों को पूरा करने के लिए जितना ज़रूरी है मेहनत करना है उतना ही ज़रूरी साथ-साथ किस्मत का साथ भी बहुत ज़रूरी होता है। लेकिन कई बार हम मेहनत तो करते हैं मगर फिर भी हमें उसका रिजल्ट अच्छा नहीं मिलता। इसका कारण किस्मत का साथ नहीं मिल पाता। अब सवाल ये उठता है कि इसके लिए क्या किया जाए तो। ऐसा क्या किया जाए कि हमारी मेहनत रंग लाए। तो बता दें इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने की ज़रूरत है।

जी हां तंत्र शास्त्र में धन प्राप्ति के ऐसे सरल उपाय भी बताए गए हैं जिसे करने के बाद व्यक्ति की धन संबंधित सारी समस्याएं पल में दूर हो जाती हैं। तो अगर आप भी धनवान बनना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन जरूर करें ये अचूक उपाय-

घर के पूजा स्थल में लक्ष्मी जी की प्रतिमा की स्थापना करके, इनके समक्ष गाय के घी का दो मुंह वाला दीपक जलाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में धन आवक में वृद्धि होने लगती है।

मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पित करें, कहते हैं इससे व्यक्ति के आस-पास की नकारात्मक ऊर्जा का सर्वनाश होता है। साथ ही ये भी कहा जाता इन्हें गुलाब का इत्र चढ़ाने से रति और कामसुख की प्राप्ति होती है।

तो वहीं अगर इन्हें केवड़े का इत्र अर्पित करने से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है व चंदन का इत्र चढ़ाने से भाग्य में वृद्धि होती है और कार्य और व्यवसाय में उन्नति दोगुना ज्यादा होने की स्थिति बनने लगती है।

जो लोग धन पाने के साथ-साथ अपने दांपत्य जीवन में प्रेम को बढ़ाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर सोलह श्रृंगार की सामग्री अर्पित करें।
 

11 छोटे आकार के नारियल लेकर उनको एक पीले कपड़े में बांधकर घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में बांध कर निम्न मंत्र का जाप करें।
 

मंत्र-
ॐ ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नम:।

ऐसा करने से घर में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं आती है।
 

Jyoti

Advertising