2 सिंतबर से रोज़ाना करें ये काम मिल जाएगा बप्पा का साथ

Wednesday, Aug 28, 2019 - 10:36 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
2 सिंतबर 2019 को इस साल की गणेश चतुर्थी मनाई जाएगी। यूं तो हर माह में गणेश चतुर्थी आती है मगर भादो के महीने में आने वाली इस चतुर्थी से गणेश उत्सव की शुरुआत होती है। जो 10 से 12 दिन चलता है। इस दौरान लोग अपने घर में बप्पा को लाते हैं और पूरे 10-12 दिन उनकी खूब सेवा करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान खास उपाय करने से बप्पा के साथ-साथ भोलेनाथ भी प्रसन्न होते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे खास उपाय जिन्हें करने से आपकी लाइफ से समस्याएं दूर होंगी व गजानन की कृपा प्राप्त होगी।

उपाय-
गणेश उत्सव के दौरान रोज़ाना विघ्नहर्ता का अभिषेक शुद्ध जल से अभिषेक करें। साथ ही गणपति अथर्व शीर्ष का पाठ करें।

इसके अलावा संभव हो तो गणेश चतुर्थी पर घर में गणेश यंत्र की स्थापना भी करें। ऐसी मान्यता है कि इससे घर में किसी भी प्रकार की बुरी शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती।

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार गणेश चतुर्थी के दिन व पूरे गणेश उत्सव के दौरान हाथी हरा चारा खिलाने से सभी तरह की परेशानियों को दूर होती हैं।

गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश का ध्यान करते हुए उन्हें घी और गुड़ का भोग लगाकर बाद में  उसे किसी गाय को खिला दें। कहा जाता है ऐसा करने से धन संबंधी समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

जैसे कि सभी जानते हैं कि भगवान गणेश को लड्डू बेहद पसंद है इसलिए गणेश उत्सव के दिन इन्हें रोज़ाना दूर्वा के सा 21 गुड़ के लड्डू चढ़ाएं।

“श्री गणाधिपतये नम:”
इस मंत्र का जप करते हुए भगवान गणेश पर हल्दी की पांच गाठन चढ़ाएं। इस उपाय से नौकरी में में आ रही परेशानियां दूर होती हैं।

शादी विवाह में हो रही देरी से परेशान लोग गणेश चतुर्थी पर विवाह की कामना करते हुए भगवान गणेश को मालपुए का भोग लगाएं। खास तौर पर लड़के ऐसे में बप्पा को पीले मोदक का भोग लगाएं।

अगर गणेश चतुर्थी पर व्रत रखें तो व्रत पहले एकदंत भगवान यानि गणेश जी को तिल से बने लड्डुओं का भोग लगाएं। बाद में इसी से अपना व्रत खोलें, इससे पुण्य की प्राप्ति होगी।

Jyoti

Advertising