साबुत धनिया भी कर सकता है आपकी परेशानियां दूर, जानिए कैसे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 01, 2022 - 12:35 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको हिंदू धर्म से जुड़ी जानकारी देते आ रहे हैं। इसमें न हम आपको केवल सनातन धर्म के देवी-देवताओं से संबंधित पौराणिक तथ्य, रहस्य, कथाएं, धार्मिक स्थान आदि के बारे में बताते हैं, बल्कि कई तरह के उपाय मंत्र, टोटके आदि से भी अवगत करवाते हैं। तो आज एक बार फिर हम आपको इसी कड़ी में बताने जा रहे हैं ज्योतिष शास्त्र में वर्णित धनिए के उपाय, जिन्हें करने से मानव जीवन में आने वाली समस्याओं में कमी आती है। तो आइए जानते हैं धनिए से जुड़े ज्योतिष व वास्तु उपाय- 
PunjabKesari

साबुत धनिया न सिर्फ आपके खाने का जायका बढ़ाता है बल्कि इसके ज्योतिष उपाय आपकी सोई हुई किस्मत को भी जगा देते हैं। जी हां, आपने सही सुना साबुत धनिया का प्रयोग कई चीजों के लिए किया जाता है लेकिन टोटकों में इसका प्रयोग कारगर सिद्ध होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इसके उपाय करने से आपके घर में सुख-शांति का वास तो होता ही है साथ ही आपके जीवन में धन-धान्य की भी कमी नहीं रहती है।

यहां जानिए साबुत धनिया से जुड़े अचूक व प्रभावी उपाय-

धन लाभ पाने के लिए-
इसके लिए किसी भी माह की शुक्ल पक्ष के मंगलवार को मिट्टी के बर्तन में सूखा धनिया, 21 रुपए और थोड़ा सा पानी मिलाकर घर के उत्तर दिशा में रखें। जब धनिया पूरी तरह निकल आए तो उसमें से एक सिक्का लें और उसको धन वाले स्थान यानि कि तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से जल्द ही आपको जीवन में धन की प्राप्ति होगी।
PunjabKesari
कष्टों से निजात पाने के लिए-
अगर आपके जीवन में दिनभर दिन कोई न कोई समस्या आती रहती है। तो इससे छुटकारा पाने के लिए लाल कपड़े में सूखा धनिया बांधकर मंदिर जाकर हनुमान जी के चरणों में रख दें। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें और बजरंगबली से अपनी समस्या को दूर करने की प्रार्थना करें। ऐसा करने से पवनपुत्र की कृपा से आपके जीवन के सभी दुख-दर्द, कष्ट दूर हो जाएंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
रुके हुए धन को पाने के लिए-
पैसा कहीं अटक गया है और लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रहा है तो आप शुक्रवार के दिन एक कागज पर पैसे लेने वाले का नाम लिखें और उसमें थोड़ा सूखा धनिया रखकर पुड़िया बना दें। फिर उस पुड़िया को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें, ध्यान रखें कि ऐसा करते वक्त कोई आपको टोके न। बता दें कि इस उपाय से न सिर्फ आपका अटका हुआ पैसा मिल जाएगा, साथ ही धन का मार्ग भी खुल जाएगा।

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए- 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपके ऊपर बहुत अधिक कर्ज है। काफी कोशिशों के बाद भी ऋण को नहीं चुका पा रहे हैं, तो रात में सूखा धनिया अपने सिरहाने रखकर सोएं और सुबह उस धनिया को बहते पानी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से जल्द ही आपको लाभ मिलेगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी।
PunjabKesari
घर के कलेह-कलेश से मुक्ति पाने के लिए-
अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े वाली स्थिति बनी रहती है तो इसे खत्म करने के लिए घर के पूर्व दिशा में सूखा धनिया रख दें। क्योंकि ऐसा करने से आपके घर में सुख-शांति व समृद्धि का वास होता है।

मजबूत आर्थित स्थिति के लिए-
अगर आपके पास पैसा टिकता नहीं है। आर्थिक स्थिति आपकी ठीक नहीं रहती। तो ऐसे में धनिया का ये उपाय आपके लिए मददगार साबित होगा। इसके लिए आपको बुधवार के दिन गौ माता को हरा धनिया खिलाना है। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और धन लाभ के योग बनते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News