इस उपाय को करेंगे तो 7 पीढियों तक नहीं होगी पैसों की कमी

Tuesday, Apr 23, 2019 - 11:26 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र में प्रत्येक देवी-देवता को सप्ताह में से एक-एक दिन समर्पित है। इसी क्रम में हनुमान जी को सप्ताह का दूसरा दिन मंगलवार समर्पित है। माना जाता है इस दिन इनकी पूजा अति फलदायी मानी जाती है। बल्कि शास्त्रों में तो कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति केसरीनंदन को प्रसन्न करके उनसे अपने सभी कष्ट-क्लेशों की मुक्ति चाहता है तो उसे इस खास दिन इनकी विशेष रूप से पूजा कर लेनी चाहिए। तो आइए आज हम आपको ऐसा ज्योतिष उपाय के बारे में बताते हैं जिसे अपनाने से आपके ऊपर छप्पर फाड़ के धन की प्राप्ति होगी। इतना ही नहीं इस उपाय के बारे में तो यहां तक कहा जाता है कि इसे करने से हनुमान जी की कृपा से आने वाली 7 पीढ़ियों को कभी गरीबी का सामना नहीं करना पड़ता।

ये है वो आसान उपाय-
ब्राह्ममुहूर्त में स्नान आदि के बाद बरगद के पेड़ का एक ताज़ा हरा पत्ता लें और इसे शुद्ध जल से धो लें। फिर इस पत्ते को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके श्री चरणों में रख दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

पाठ के उपरांत सीधे हाथ से हनुमान जी के चरणों से इस पत्ते को उठा लें और उस पर केसर से 11 बार श्रीराम नाम लिखकर और उस पर हनुमान जी के हृदय से थोड़ा सा सिंदूर लगाकर इसे हमेशा के लिए अपने पर्स में रख लें।

इस बात का पूरा ध्यान रखें कि इसे करते समय कोई भी आपकों रोके-टोके नहीं। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से जीवनभर आपको पैसों की कमी नहीं होगी।

इसके अलावा ये भी जान लें कि इस उपाय को करने से पहले आटे से बना एक गाय के घी का दीपक हनुमान जी की प्रतिमा के सामने जलाएं। हो सके तो इन्हें लाल चोला पहना दें।

Jyoti

Advertising