पैसों की तंगी से हैं परेशान तो ये शुभ मुहूर्त देख कर लें ये काम

Monday, Apr 22, 2019 - 12:59 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
क्या आप अधिक पैसे पाने की चाहत है? अब आप सोचेंगे कि हम आपसे ये कैसा सवाल पूछ रहे हैं। भला अमीर होने का सपना कौन नहीं देखता। हर कोई चाहता है कि उसे जीवन में ज्यादा से ज्यादा धन प्राप्त हो लेकिन बहुत से लोगों का ये सपना पूरा नहीं हो पाता। बहुत मेहनत करने बाद भी उनके हाथ निराशा के अलावा कुछ नहीं लगता। तो अगर आप भी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अगर सही तरीके से और विधि-विधान से किया जाए तो उनके अच्छे परिणाम जल्द ही मिलते हैं।

आइए जानते हैं वो 5 उपाय-
ज्योतिष के अनुसार गूलर के दो फल रखने बहुत अच्छे माने जाते। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के पास पके हुए गूलर के फल होते हैं, भगवान दत्तात्रेय की कृपा उस व्यक्ति पर हमेशा बनी रहती है और उसके घर में धन का आगमन बना रहता है।

ज्योतिष के मुताबिक नागकेसर का पौधा बहुत ही शुभ होता है। लेकिन बता दें कि इस पौधे को किसी भी शुभ मुहूर्त में लगाना चाहिए। कहते हैं जैसे-जैसे पौधा वृद्धि करेगा वैसे-वैसे उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी सुधार आएगा।

धन-लाभ के लिए पीपल के पेड़ पर सफ़ेद रंग की ध्वजा लगाना चाहिए, इससे आपकी ये इच्छा ज्लदी ही पूरी होगी।

ज्योतिष के अनुसार किसी सूखे कुएं पर दीपक जलाने से शत्रु-शमन होता है व अचानक से धन प्राप्ति होती है। तो अगर आप भी ये सब चाहते हैं तो रात या शाम के समय दीपक इस जगह दीपक जलाएं। ध्यान रहे कि ऐसा करते समय आपको कोई देखे न और साथ ही ये भी याद रखें कि दीपक जलाने के बाद भूलकर भी मुड़कर न देखें।

पीपल के पेड़ पर उसकी छाया में खड़े होकर जल चढ़ाएं। जल चढ़ाने के लिए लोहे के पात्र का इस्तेमाल करें, जल में चीनी, घी और दूध मिलाएं।

Jyoti

Advertising