नहीं बज रहे आपकी शादी के बैंड-बाजे तो आज ही करें ये उपाय

Thursday, Aug 29, 2019 - 11:22 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु व बृहस्पति देव के पूजन का दिन माना जाता है। ऐसा अक्सर देखा जाता है कि व्यक्ति हर कार्य के लिए बहुत मेहनत करता है। ठीक ऐसे ही वह अच्छी व जल्दी शादी के लिए भी कोई न कोई उपाय करता है। लेकिन फिर भी कोई न कोई अड़चन उसके काम में बाधा बनती है। कहते हैं कि जिनके विवाह में कोई बाधा आ रही हो तो इस दिन कुछ खास उपाय करने से सारी मुश्किलें दूर हो जाती हैं। तो आइए विवाह में आने वाली बाधा व अन्य समस्याओं का समाधान करते हैं।  

ज्योतिष के अनुसार शीघ्र विवाह के लिए बृहस्पतिवार का व्रत रखें और विशेष रूप से इस दिन पीले कपड़े पहनें और अपने भोजन में भी पीली चीजों का सेवन जरूर करें।

हर गुरुवार को केले के पेड़ पर जल अर्पित करना और सुबह-शाम शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। 

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति का व्यापार पहले तो अच्छा चलता है लेकिन धीरे-धीरे मंदी में चला जाता है। ऐसे में अगर गुरुवार को व्यक्ति हल्दी की माला अपने बिजनेस वाले स्थान पर लटकाए तो कई समस्याएं दूर हो जाती हैं। कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए।

अगर आपके घर में बरकत नहीं हो रही है तो गुरुवार के दिन घर का कोई भी सदस्य न कपड़े धोए, न बाल कटवाए और न ही नाखून कटवाए। 

अगर प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा आ रही हो तो गुरुवार के दिन किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें। 

Lata

Advertising