अगर आप भी करते हैं सूर्यास्त के बाद ये काम तो हो जाएं सावधान !

Monday, Jun 03, 2019 - 05:47 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर कोई किसी न किसी परेशानी के साथ जूझ रहा है। जिससे कि इंसान को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। ज्योतिषयों के अनुसार वैसे तो हर परेशानी से निकलने के उपाय होते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कुंडली में खराब ग्रहों की वजह से बहुत सारी समस्याओं के सामना करना पड़ता है। हर व्यक्ति जाने-अजाने में ऐसे काम कर देता है, जिससे कि उसे ऐसी समस्याओं के साथ जूझना पड़ता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, हम अपने दैनिक जीवन में कई ऐसे कार्य कर देते हैं, जिन्हें करने की मनाही होती है। तो ऐसे में उन्हीं की वजह से व्यक्ति को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर कौन से हैं वो काम जिनकी वजह से हमें परेशानी झेलनी पड़ती है। अगर नहीं तो चलिए जानते हैं आज।

ऐसी मान्यता है कि सूर्यास्त के बाद दूध नहीं पीना चाहिए, इससे धन की हानि होती है और साथ ही यह शुभ शगुन नहीं होता है। ऐसा करने से घर में धन नहीं टिकता है और अन्य रोगों पर धन की खपत होती है। एक और मान्यता के अनुसार शाम ढ़लने के बाद किसी को लहसुन, प्याज नहीं देना चाहिए।

धन के नुकसान से बचने के लिए ज्योतिष के अनुसार घर के मंदिर में सिद्ध श्री यंत्र स्थापित करें और हर रोज सुबह शाम धूप व गाय के घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से धन से होने वाली हानि से बचा जा सकता है। 

एक और उपाय के अनुसार पूर्णिमा के दिन तीन सफेद फूल नदी में प्रवाहित करें और साथ ही सोमवार के दिन बबूल के पेड़ की जड़ में दूध अर्पित करें। ऐसा करने से अशुभ ग्रहों के प्रभाव को कम किया जा सकता है और साथ ही आय में वृद्धि होती है। 

Lata

Advertising