बुरे समय को टालने के लिए आजमाएं ये चमत्कारी टोटके

Tuesday, Jun 25, 2019 - 04:22 PM (IST)

 ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
कहते हैं कि अगर आपकी कुंडली में ग्रहों की चाल बदलने लगे तो आपके जीवन में बहुत से परिवर्तन आने लग जाते हैं और कई लोगों का बुरा समय शुरू हो जाता है। वैसे तो हर किसी की लाइफ में कभी एक जैसा समय नहीं रहता है, लेकिन फिर कई बार बुरा समय कुछ ज्यादा ही बुरा हो जाता है और व्यक्ति की लाइफ में बहुत सारी समस्याएं खड़ी कर देता है। ऐसे में अगर आपके जीवन में भी चल रहा है बुरा वक्त तो ये पढ़ना न भूलें और इसके साथ ही आजमाएं इन टोटको को।  

कहते हैं कि हनुमान चालीसा पढ़ना बेहद ही लाभदायक माना जाता है और इसे पढ़ने से हनुमान जी की कृपा बन जाती है। जो लोग हर मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा पढ़ते हैं उन लोगों को जीवन में सुखों की प्राप्ति होती है और हनुमान जी उनकी रक्षा सदैव करते हैं। इसलिए हमें प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ना चाहिए। 

ऐसा कहा गया है कि व्यक्ति को अगर संभंव हो सके तो प्रतिदिन वरना हफ्ते में एक बार गाय, चींटी,पक्षियों और कुत्ते को भोजना खिलाना चाहिए। हर दिन चींटियों के सामने आटा डालें और रोज पक्षियों को पीने का पानी और चावल के दाने डालें। इससे आपकी कुंडली में चल रहे बुरे ग्रह टल जाते हैं।

हर शनिवार के दिन एक नारियल लेकर उसे अपने ऊपर से 11 बार घूमाएं और फिर इसे जल में प्रवाहित कर दें या मंदिर में चढ़ा दें। ये उपाय करने से परिवार के सदस्यों पर किसी भी तरह का संकट नहीं आएगा और आपके ग्रह भी शांत हो जाएंगे।

शाम के समय आप शमशान घाट में जाकर वहां पर पानी से भरा एक लौटा रख दें और बिना पीछे मुड़े अपने घर वापस आ जाएं। इस उपाय को करने से जीवन की हर बाधा अपने आप ही दूर हो जाएगी। आप शमशान घाट से जुड़ा एक और उपाय कर सकते हैं और इस उपाय के तहत आप शमशान में जाकर एक चांदी का टुकड़ा मिट्टी में दबा दें और बिना पलटे अपने घर वापस आ जाएंगे।

आप मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। ये उपाय करने से ग्रहों का बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप इस उपाय को हर सोमवार के दिन करें।

ये बात तो सब जानते ही हैं कि हनुमान जी को संकट मोचन कहा जाता है। इसलिए जिन लोगों के ग्रह शांत नहीं हैं वे लोग मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। लगातार पांच मंगलवार तक ये उपाय करने से आपका अच्छा वक्त शुरू हो जाएगा।

Lata

Advertising