क्या आपको भी नहीं मिल रही अच्छी JOB तो करें ये उपाय

Saturday, Mar 05, 2022 - 10:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म ेके साथ
हींग, जिसे औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सेहत के लिए फायदेमंद हींग हमें और भी कई फायदे दिला सकती है। इसके चमत्कारी टोटके धन लाभ के साथ साथ और भी फायदे दिलाता है। इसका इस्तेमाल ज्योतिष के उपायों के तौर पर किया जा सकता है। इसके अलावा घर के बड़े-बुजुर्ग छोटे बच्‍चों को बुरी नजर से बचाने के लिए भी हींग की पोटली पहनाते थे। तो आईए जानते हैं-
ज्‍
योतिष शास्‍त्र के मुताबिक अगर आपका कार्य बनते-बन‍ते बिगड़ जाता हो या फिर कोई महत्वपूर्ण कार्य बन ही न रहा हो तो। घर से निकलते ही चुटकी भर हींग ले लें। इसके बाद मुख्‍य दरवाजे पर पहुंचकर उसे अपने सिर से तीन बार वारकर उत्‍तर दिशा में फेंक दें। इसके बाद बिना पीछे देखें घर से निकल जाएं। मन में अपने आराध्य का चिंतन करें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से कार्यों में सफलता मिलती है।

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार अगर आप नौकरी की तलाश में हैं या फिर इंटरव्‍यू के लिए जा रहे हों तो हींग आपकी मदद कर सकती है। इसके लिए आप बाहर जाने से पहले एक ग्राम हींग दाएं हाथ में रखें और श्रीं श्रीं का उच्‍चारण करके निगल लें। इसके बाद बिना पीछे देखे हुए घर से बाहर निकलें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से इंटरव्यू में सफलता मिल जाती है।

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार अगर आपको डर या शंका हो कि आपके ऊपर तांत्रिक प्रयोग किया गया है तो ऐसे में हींग घुले हुए पानी से कुल्‍ला करें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से तांत्रिक प्रयोग का प्रभाव खत्‍म हो जाता है। यही वजह है ज्‍योतिषी और तंत्र विद्या को जानने वाले लोग जातकों को परेशानी से राहत दिलाने के लिए हींग का प्रयोग करते हैं।

कर्ज लेना तो आसान होता है कि लेकिन जब उसे चुकाने की बारी आती है तो कई बार तमाम मुश्किलें आ जाती हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक इसके लिए अगर हींग का प्रयोग किया जाए तो यह कर्ज से मुक्ति दिलाती है। इसके लिए नियमित रूप से नहाने के पानी में चुटकी भर हींग डाल दें। हींग जब पूरी तरह से पानी में घुल जाए तो उसी पानी से स्‍नान करें। ध्‍यान रखें कि ये प्रयोग आपको 21 से 41 दिनों तक नियमित रूप से करना है।

ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक हींग न केवल धन और तंत्र संबंधी समस्‍याओं से राहत दिलाती है बल्कि नेगेटिव वाइब्‍स भी दूर करती है। अगर कभी भी जातक को घर-परिवार या स्‍वयं पर नेगेटिव ऊर्जा का अभास हो तो उसे हींग का प्रयोग करना चाहिए। इसके लिए 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राप काली मिर्च का चूर्ण बनाकर इसकी गोलियां बना लें। इन गोलियों को दो बराबर हिस्‍सों में बांट दें। इसमें से एक-एक लेकर गोली लेकर नियमित रूप से सुबह और शाम घर में जलाएं। ऐसा करने से नेगेटिव ऊर्जा से मुक्ति मिल जाती है।

 

 

Jyoti

Advertising