मंगल दोष के कारण Life में आ रही मुसीबतों से ऐसे पाएं छुटकारा

Tuesday, Feb 11, 2020 - 04:00 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय आदि बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से मानव जीवन की काफ़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं। मगर व्यक्ति को जो सवाल परेशान करते हैं वो यह कि आख़िर कौन सा उपाय किस दौरान किया जाए। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में तो ऐसे विभिन्न उपाय हैं जो हमारी परेशानियों से जुड़े हैं मगर इन्हें बिना किसी ज्योतिषी की सलाह के बिना अगर किया जाए तो इनके शुभ नहीं बल्कि अशुभ प्रभावों को झेलना पड़ता है। खासतौर पर अगर ये उपाय ग्रहों आदि से जुड़े हुए हों तो इन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। आज हम आपको बताने वाले हैं उन उपायों के बारे में जिन्हें उन लोगों को अपनाना चाहिए जिनकी कुंडली में मंगल दोष हो और उनके लिए परेशानियां खड़ा कर रहा हो। बता दें कहा जाता है जिस किसी की कुंडली में मंगल दोष होता है उसके वैवाहिक जीवन में कई तरह की परेशानियां पैदा होती हैं। तो अगर आपकी मैरिड लाइफ में कोई परेशानी चल रही है तो निम्न दिए गए उपायों को अपनाकर इन्हें ऐसे करें दूर-

आंकड़े के फूल सफ़ेद आंकड़े के फूलों की माला लाल रंग के धागे में पिरोकर बनाएं, उसके बाद चालीस मंगलवार तक इसे हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाए। पति पत्नी मिलकरया उनमे से कोई एक भी इस उपाय को कर सकता है, और बेहतर होगा जिसकी कुंडली में यहदोष है वो हनुमान जी के मंदिर में जाएं।

बजरंगबाण का पाठ
प्रत्येक मंगलवार को बजरंगबाण का पाठ करने से भी इस समस्या से निजात पाने में मदद मिलती है, साथ ही इस यदि यदि ब्लड डोनेट किया जाता है तो भी मंगल को शांत करने में मदद मिलती है।

शिवलिंग की पूजा
अगर आपको शादी के बाद पता चलता है की आपके जीवनसाथी कीकुंडली में मांगलिक दोष है और इस कारण आपके शादीशुदा जीवन में परेशानियां आ रहीहैं, तो इससे निजात पाने के लिए हर मंगलवार को शिवलिंग पर मसूर की दाल चढ़ाएं।क्योंकि मंगल की पूजा शिवलिंग के रूप में की जाती है और मसूर की दाल मंगल ग्रह काअन्न है। ऐसे में इस समस्या से निजात मिलता है और साथ ही माता पार्वती और भोलेबाबासे शादीशुदा जीवन में आ रही कठिनाइओं को दूर करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

धारण करें
किसी ज्योतिषी शास्त्र की सलाह लेकर मूंगा रत्न को धारण करें इससे शादीशुदा जीवन में आ रही परेशानियों दूर होंगी।

Jyoti

Advertising