इस दिन कर लें धागे व पत्ते से जुड़ा ये उपाय, हर कदम पर मिलेगी सफलता

Wednesday, Jun 19, 2019 - 01:43 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हमारे जीवन में ऐसी बहुत सी घटनाएं होती हैं जिस कारण हमारी लाइफ में उथल-पुथल हो जाती है। ये घटनाएं एक दम से जीवन में दाखिल होने लगती हैं कि इंसान समझ ही नहीं पाता कि इन्हें रोकने के लिए आख़िर वो ऐसा क्या करे कि उसकी लाइफ की समस्याएं कम हो सके। तो आपको बता दें आपकी इस समस्या का ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में हल दिया गया है। जी हां, इसमें कुछ ऐसे उपाय बताए गए जो हमारे जीवन में होने वाली हर घटना से जुड़ी बाते लिखी हैं। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं वास्तु शास्त्र में दिए गए एक ऐसे ही उपाय के बारे में जिसे करने से आपको अपने जीवन में हर कदम पर सफलता ही मिलेगी।

माना जाता है कि वास्तुशास्त्र के उपायों में बहुत ताकत होती है, बस ज़रूरत होती है इन्हें सही दिशा और सही विधिनुसार करने की। इतना को सभी जानते हीं होंगे कि ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सभी व्यक्ति की कुंडली में 9 ग्रह होते हैं जो व्यक्ति की जीवन पर अपना प्रभाव दिखाते हैं। कहा जाता है इन ग्रहों की स्थिति परिवर्तन के वजह से मनुष्य को समय समय पर अच्छे व बुरे दोनों परिणाम प्राप्त होते है। इन 9 ग्रहों में से तीन ग्रह ऐसे होते हैं जिनके प्रभाव से मनुष्य घबरा जाता है जो हैं- राहु, केतु और शनि।

हिंदू धर्म शास्त्रों में भी शनिदेव का चरित्र दण्डाधिकारी व न्याय देवता के रूप में माना गया है जो कि कर्म फल दाता हैं। तो अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं या आपकी कोई विशेष मनोकामना है जिसे आप पूरी करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन आप अपने लंबाई का लाल रंग का धागा लेकर इसे आम के पत्ते पर लपेट दें। इस पत्ते और लपेटे हुए धागे को लेकर अपनी मनोकामना को मन में आवाहन करें और उसके बाद इस पत्ते और धागे को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इससे आपकी जो कामना होगी शीघ्र ही पूरी हो जाएगी।

Jyoti

Advertising