July 2024 Cancer Horoscope: कर्क राशि के लिए जुलाई महीने का मासिक राशिफल

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 06:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

July 2024 Cancer Horoscope: आज बात करेंगे कर्क राशि के जातकों के लिए जुलाई का महीना कैसा रहेगा ?  बुध आपकी कुंडली में चन्द्रमा के ऊपर से गोचर कर रहे हैं। पहले भाव में ये गोचर शुभ नहीं होता है। तीसरे भाव में केतु का गोचर शुभ माना जाता है। शनि अष्टम में चल रहे हैं। शनि की ढैया आप पर चल रही है। राहु नौवें भाव में शुभ गोचर में नहीं हैं। मंगल का दशम का गोचर बहुत शुभ होता है। चन्द्रमा दशम भाव में शुभ हैं। गुरु ग्यारहवें और शुक्र बारहवें भाव में शुभ हैं। शुक्र एक ऐसे ग्रह हैं जिन्हें बारहवें भाव का दोष नहीं लगता है। सूर्य बारहवें में शुभ गोचर में नहीं हैं। शुक्र 6 जुलाई को आपके चन्द्रमा के ऊपर से गोचर करना शुरू करेंगे। 7 जुलाई को शुक्र उदय हो जाएंगे। मंगल दसवें और ग्यारहवें भाव में शुभ फल करते हैं। 16 जुलाई को शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे और आपके चन्द्रमा के ऊपर से आ जाएंगे। बुध का गोचर अच्छा हो जाएगा आपकी कुंडली में।

Position of Karma and Income Place in the month of July जुलाई महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: आय स्थान में गुरु का गोचर हो रहा है। गुरु इस भाव के कारक भी होते हैं। गुरु लग्न के मित्र हैं। यह चंद्रमा का लग्न है लग्न का मित्र बारहवें भाव में और गुरु आपकी कुंडली में भाग्य स्थान के स्वामी हैं।  भाग्य स्थान के स्वामी का आय स्थान में गोचर करना लग्न के मित्र होकर गोचर कर रहे हैं। मनी के फ्लो में कोई दिक्कत नहीं आएगी। मंगल लग्न के मित्र हैं गुरु के साथ आकर बैठ जाएंगे। गुरु का यहां पर गोचर होना दोनों को एक्टिवेट करता है। आय, प्रमोशन और कारोबार के लिहाज से समय सही रहेगा। 12 जुलाई के बाद आपको बहुत शुभ रिजल्ट देखने को मिलेंगे। मंगल कर्क लग्न के लिए योगा कारक होते हैं। मंगल केंद्र और त्रिकोण के स्वामी हैं।

Relationship status in the month of July जुलाई महीने में रिलेशन की स्थिति: जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए समय बहुत बेहतर रहेगा। सिंगल के जीवन में किसी व्यक्ति की एंट्री हो सकती है। शुक्र का सप्तम को देखना बहुत ही शुभ है। 16 जुलाई को सूर्य का साथ आ जाना शुभ नहीं है। शुक्र और गुरु की दृष्टि सप्तम के ऊपर है। दो शुभ ग्रह सप्तम को प्रोटेक्ट कर रहे हैं। जिनकी शादी नहीं हुई है या फिर जिनके घर में संतान नहीं है। उनके लिए ये समय खुशखबरी लेकर आएगा। गुरु सीधी दृष्टि पंचम भाव को देख रहे हैं।

Health status in the month of July जुलाई महीने में सेहत की स्थिति: छठे भाव के स्वामी गुरु बनते हैं। सूर्य आपकी कुंडली में धन स्थान के भी स्वामी हैं। सूर्य का लग्न में आना हेल्थ के लिए शुभ है। गुरु के साथ मंगल हैं कह सकते हैं कि वह पाप प्रभाव में आ गया है। ये केतु के साथ हैं लेकिन इसके बावजूद भी वो शुभ हैं। शनि अष्टम में चल रहे हैं और ये दुर्घटना करवा सकता है। ड्राइविंग थोड़ी स्लो करें। खान-पान का बेहद ध्यान रखें।

Status of education in the month of July जुलाई महीने में शिक्षा की स्थिति: गुरु पंचम को देख रहे हैं तो स्टूडेंट्स के लिए समय बहुत अच्छा है। बुध शुभ गोचर में आ जाएंगे। दोनों का शुभ होना बहुत बढ़िया है। जिनको उच्च पढ़ाई के लिए आगे जाना है उनके लिए समय बहुत शुभ है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News